scriptव्यापारियों की चेतावनी- विस्थापन की कार्रवाई नहीं रोकी तो फिर करेंगे विरोध | If the displacement is not stopped they will protest | Patrika News
भोपाल

व्यापारियों की चेतावनी- विस्थापन की कार्रवाई नहीं रोकी तो फिर करेंगे विरोध

स्मार्टसिटी एबीडी: रैली निकालकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भोपालNov 21, 2019 / 01:29 am

Sumeet Pandey

व्यापारियों की चेतावनी- विस्थापन की कार्रवाई नहीं रोकी तो फिर करेंगे विरोध

व्यापारियों की चेतावनी- विस्थापन की कार्रवाई नहीं रोकी तो फिर करेंगे विरोध

भोपाल. स्मार्टसिटी के टीटी नगर एरिया बेस्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में हटाई जा रही दुकानों के संचालक दुकानदार, व्यापारी बुधवार को एक बार फिर से जमीन पर उतरे। जवाहर चौक से रैली निकालकर पलाश मार्केट तक पहुंचे। यहां एसडीएम को ज्ञापन देकर चेतावनी दी कि मांगे नहीं मानी और विस्थापन की कार्रवाई नहीं रोकी तो फिर विरोध करेंगे। बुधवार को स्मार्टसिटी एरिया के अधिकांश बाजार बंद रहे। गौरतलब है कि व्यापारी लगातार प्रोजेक्ट का विरोध कर रहे है। उनका कहना है कि उन्हें उसी स्थान पर दुकान उपलब्ध कराई जाए।
स्मार्टसिटी विकसित करने के लिए किए जा रहे निर्माणों में करीब 1500 दुकानें आ रही है। इन दुकानों के कुछ लीज पर है तो कुछ की लीज खत्म होने वाली है। कुछ लंबे समय से बिना किसी अनुमति के संचालित हो रही है। एबीडी एरिया में जवाहर चौक, पलाश मार्केट, इंद्रा मार्केट, दीनदयाल मार्केट, गैेस राहत मार्केट, टीनशेड मार्केट आते हैं। सबके व्यापारियों-दुकानदारों ने बुधवार को स्मार्टसिटी में तोडफ़ोड़ और विस्थापन को लेकर एक जुटता दिखाई। पलाश मार्केट एसोसिएशन के त्रिभूवन मिश्रा के अनुसार जो दुकानें जहां है उन्हें वहीं पर स्थान दिया जाए। पलाश मार्केट के सामने बैरिकेट्स लगा रहे हैं। इन्हें दुकानों की और लगातार बढ़ाया जा रहा है, इसका विरोध किया जा रहा है। मिश्रा का कहना है कि जब तक हमारा कोई उचित निराकरण नहीं होता, काम नहीं होने देंगे।
हॉकर्स कॉर्नर का विरोध
भोपाल. शासकीय प्रेस के सामने बन रहे हॉकर्स कॉर्नर के विरोध में बुधवार को पर्यावरण प्रेमी वृक्ष मित्र सुनील दुबे, समाज सेवी उमाशंकर तिवारी, संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ। दुबे ने बताया कि वृक्ष नहीं कटने देंगे। दिल्ली जैसा प्रदूषित भोपाल नहीं बनने देंगे। हॉकर्स कॉर्नर शुरुआत से ही विरोध हो रहा है। निगम ने पीडब्ल्यूडी की जमीन पर इसे विकसित करने की योजना बनाई, जिसका पीडब्ल्यूडी ने पत्र लिखकर विरोध किया। संभागायुक्त ने जांच के निर्देश दिए और जोन अफसर से जांच करने को कहा।

Home / Bhopal / व्यापारियों की चेतावनी- विस्थापन की कार्रवाई नहीं रोकी तो फिर करेंगे विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो