scriptहोली में वापसी के लिए अभी करा लें इन ट्रेनों में रिजर्वेशन, नहीं तो मिल सकती है वेटिंग | If you are coming home on Holi, make a reservation now to return | Patrika News

होली में वापसी के लिए अभी करा लें इन ट्रेनों में रिजर्वेशन, नहीं तो मिल सकती है वेटिंग

locationभोपालPublished: Feb 09, 2021 12:52:55 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– इन ट्रेनों में खाली हैं सीटें

भोपाल। अगर आप होली में घर जाने का प्लान कर चुके हैं और रिजर्वेशन (indian railway) करा लिया है तो बता दें कि लौटने का रिजर्वेशन (train reservation) भी अभी ही करा लीजिए। अगर आप लेट करेंगे तो कंफर्म रिजर्वेशन कराना मुश्किल हो सकता है। हालांकि इस बार हर बार की तरह त्यौहारों पर कंफर्म सीट के लिए मारामारी नहीं होगी क्योंकि रेलवे की ओर से दीवाली पर शुरू की गई पूजा स्पेशल ट्रेनों का विस्तार होली के बाद तक कर दिया गया है। वहीं उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे फेस्टिवल स्पेशल और ट्रेनें चलाने की तैयारी में है।

 

gettyimages-464348904-594x594.jpg

बता दें कि इस बार 28 मार्च को होली का त्यौहार है। ट्रेनों में वेटिंग ट्रेन को लेकर स्थिति अभी स्थिति सामान्य है। ऐसे में अगर आप मध्यप्रदेश के हैं लेकिन दिल्ली, मुंबई में रहकर जॉब या पढ़ाई कर रहे है तो इस बार आप आसानी से होली के बाद वापसी कर सकते हैं। यहां पर हम आपको जिन ट्रेनों के बारे में बताने जा रहे हैं वह मध्यप्रदेश के कई स्टेशनों से होकर गुजरती हैं।

 

gettyimages-911985386-594x594.jpg

इन ट्रेनों में खाली हैं सीटें

– पुष्पक के सेकेंड क्लास में 325, स्लीपर में आरएसी 34, थर्ड एसी में आरएसी 12 सीटें खाली है। ये ट्रेन मध्यप्रदेश के हबीबगंज और भोपाल स्टेशन से होकर गुजरती है।

-अवध एक्सप्रेस में 29 मार्च को सेकेंड क्लास में 180, स्लीपर में 100, थर्ड एसी में 91 सीटें खाली है। ये ट्रेन मध्यप्रदेश के रतलाम और नौगदा स्टेशन से होकर गुजरती है।

-कुशीनगर एक्सप्रेस में स्लीपर में 85, थर्ड एसी में 07, सेकेंड एसी में दो सीटें नजर आ रही है। ये ट्रेन मध्यप्रदेश के हबीबगंज और विदिशा स्टेशन से होकर गुजरती है।

-गोरखपुर एलटीटी के सेकेंड क्लास में 580, स्लीपर में 40, थर्ड एसी में भी 40 सीटें खाली है। ये ट्रेन मध्यप्रदेश के हबीबगंज और विदिशा स्टेशन से होकर गुजरती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x7z7gku

ट्रेंडिंग वीडियो