script

मध्यप्रदेश में भी मिलेगी ये सुविधा, अगर आपके पास भी है आधार कार्ड तो मिल सकते हैं 4 लाख रूपये

locationभोपालPublished: Apr 10, 2020 03:31:45 pm

Submitted by:

Tanvi Tanvi Sharma

अपने आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुए अपने घर बैठे 4 लाख रूपये कमा सकते हैं

मध्यप्रदेश में भी मिलेगी ये सुविधा, अगर आपके पास भी है आधार कार्ड तो मिल सकते हैं 4 लाख रूपये

भापोल/ आधार कार्ड तो लगभग हर देशवासी के पास है और अगर आपके पास भी आधार कार्ड है तो आपके लिए बहुत लिए कोरोना के इस संकट में कमाई करने का बहुत अच्छा मौका है। जी हां, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपको पैसे कमाने का यह मौका दे रहा है। आप अपने आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हुए अपने घर बैठे 4 लाख रूपये कमा सकते हैं। लेकिन कैसे आइए विस्तार से जानते हैं…

दरअसल, LIC बीमा बेचने के साथ-साथ छोटी बचत योजनाओं को भी संचालित करता इन्हीं छोटी योजनाओं के अंदर एक योजना है जिसकी हम बात कर रहे हैं, यह योजना सिर्फ पुरूषों के लिए है, जिनके पास आधार कार्ड है। जिसमें LIC ने आधार स्तंभ (प्लान 843) लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत मिलने वाले लाभ में एड-ऑन राइडर्स के तौर पर डेथ और मैच्योरिटी बेनिफिट भी मिलता है।

 

पढ़ें ये खबर- जनधन खाताधारकों के लिए राहतभरी खबर, कभी भी निकाले पैसा, अकाउंट नहीं होगा ब्लॉक

पॉलिसी होल्डर्स को मिलेंगे दो बेनेफिट

टैक्स और निवेश एक्सपर्ट के अनुसार “एलआईसी आधार स्तंभ एक तरह से बीमा पॉलिसी है, जो बचत के साथ ही सुरक्षा जैसे फायदे देती है। यह एक नॉन-लिंक्ड प्रॉफिट एंडाउमेंट एश्योरेंस लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। पॉलिसी के वक्त अगर पॉसिसी होल्डर ( policy holder ) की मृत्यु हो जाती है तो इस पॉलिसी के नॉमिनी को डेथ बेनेफिट मिलेगा। वहीं अगर पॉलिसी होल्डर की पॉलिसी मैच्योर हो जाती है तो मैच्योरिटी के बाद उन्हें एक लम-सम रकम भी मिलेगी।

8 साल से लेकर के 55 साल तक के व्यक्ति ले सकते हैं पॉलिसी

यह पॉलिसी 8 साल से लेकर के 55 साल तक के पुरुष ले सकते हैं। यह पॉलिसी 10 से 20 सालों के लिए मिलती है। यानी कि मैच्युरिटी के वक्त व्यक्ति की उम्र 70 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस पॉलिसी में कम से कम 75 हजार रुपये का बेसिक सम एश्योर्ड है। वहीं अधिकतम बेसिक सम एश्योर्ड तीन लाख रुपये है। बेसिक सम एश्योर्ड पांच हजार रुपये के गुणांक में मिलता है।

 

पढ़ें ये खबर- सरकार की बड़ी घोषणा, इस योजना के तहत 30 जून तक मुफ्त मिलेगा सिलेंडर

हर दिन करना होगा 28 रूपये का निवेश

प्लान के लिए न्यूनतम सम एश्योर्ड 75,000 रुपए और अधिकतम सम एश्योर्ड 3,00,000 रुपए निर्धारित है। इसके लिए आपको हर दिन इस पॉलिसी में सिर्फ 28 रुपये का निवेश करना होगा । जिससे कि आपको करीब 4 लाख रुपये मिल सकते हैं। 5 साल लगातार इंवेस्ट करने पर आपको लॉयल्टी इंसेटिव्स भी मिलेंगे।

मैच्युरिटी के वक्त इस हिसाब से मिलेंगे 3.97 लाख रूपये

वार्षिक प्रीमियमः 10,314 रुपए ( इस राशि का वार्षिक, मासिक, छमाही, तिमाही या फिर रोजाना भुगतान किया जा सकता है)

प्लान की समयावधि- 20 साल

एश्योर्ड रकम- 3 लाख रुपए

लॉयल्टी एडिशन्स: यह 97,500 रुपये की है, कुल निवेश रकम पर सालाना 4.5 फीसदी की रिटर्न के आधार पर होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो