बिना कारण सड़कों पर घूमे तो लाइसेंस होगा निरस्त, जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलें

कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने आदेश में ये भी लिखा है कि अपने क्षेत्र से पांच किमी के दायरे में ही एसेंशियल सर्विस का फायदा ले।

भोपाल। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान लोगों से लगातार अपील कर रहे है कि अपने घरों मेें रहे, लेकिन इसके बाद भी लोग बिना कारण के सड़कों पर घूम रहे है। बिना कारण सड़कों पर घूमने वालों पर अब पुलिस सख्ती से पेेश आएगी। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने 14 अप्रैल तक टोटल लॉक डाउन के आदेश जारी कर दिए है। आदेश में कहा गया है कि बिना वजह सड़कों दो या चार पहिया वाहन से घूमने पर चालानी कार्रवाई के साथ लाइसेंस भी निरस्त कर दिए जाएंगे। कलेक्टर तरुण पिथोड़े और पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अगर आवश्यकता नहीं है तो घर से बाहर न निकलें, वाहन आदि का प्रयोग जब जरूरी हो तभी करें अन्यथा वाहन का प्रयोग न करें नहीं तो पुलिस चालानी कार्रवाई के साथ लाइसेंस भी निरस्त कर सकती है।कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने आदेश में ये भी लिखा है कि अपने क्षेत्र से पांच किमी के दायरे में ही एसेंशियल सर्विस का फायदा ले।

 

एसेंसियल सर्विसेस का लें फायदा
कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने कहा कि भले ही जिले मे कर्फ्यू लगा है,लेकिन शहरवासी जरूरी सेवाएं जैसे अस्पताल, पुलिस, प्रशासन, पेट्रोल पंप, सीएनजी, क्लीनिक, कैमिस्ट, राशन और फल सब्जियों की दुकानें, गैस सिलेंडर की आपूर्ति मिलती रहेगी।। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने एक साथ कई लोग एकत्र नहीं होने की अपील की हैंं। कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने ये भी बताया कि सुबह 6.30 से 9.30 तक एसेंसियल सर्विसेस का फायदा शहरवासी ले सकते है।

 

bhopal news

दुकानों के सामने बनाए गए गोला
सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए नगर निगम द्वारा पूरे शहर में किराना की दुकान, सब्जी की दुकान, मेडिकल की दुकानों के सामने गोला बनवाया है जिससे लोग एक साथ न खड़े हो। उधर पुलिस प्रशासन का कहना है कि आम नागरिक अपनी जरूरत की चीजों को लेने के लिए घर से बाहर निकल सकता है। हालांकि इस दौरान उसे अपने जरूरी दस्तावेज साथ रखने होंगे ताकि पुलिस अगर आप से मांगे तो आप अपनी पहचान बता सके।

 

आवश्यक्ता से अधिक ले लिया सामान
मंगलवार को जैसे ही पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक लॉक डाउन लगाने की बात कही वैसे ही पूरा शहर अपने अपने क्षेत्र के किराना दुकान और अन्य खाद्य सामाग्री खरीदने के पहुंच गए। इस दौरान दुकानों पर अच्छीखासी लोगों की भीड़ नजर आई। यहां तक कि लोगों ने जो मिला उसे आवश्यक्ता से अधिक लेना शुरू कर दिया है।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned