scriptआईजी-डीआईजी ने फूल दिए, सिपाही ने थप्पड़ जड़ सिखाया सड़क सुरक्षा का पाठ | IG-DIG Teach Traffic Rules | Patrika News

आईजी-डीआईजी ने फूल दिए, सिपाही ने थप्पड़ जड़ सिखाया सड़क सुरक्षा का पाठ

locationभोपालPublished: Sep 06, 2018 01:38:06 am

Submitted by:

Bhalendra Malhotra

युवक ने पुलिसकर्मी पर लगाए मारपीट का आरोप

traffic

bhopal traffic rules

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ करते हुए ट्रैफिक नियम पालन करने वाले को फूल देकर सम्मानित किया था, वहीं उन्होंने ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करने वाले चालकों से आगे से नियम पालन करने के लिए विनम्रता पूर्वक आग्रह किया था। सीएम के इस आग्रह पूर्ण संदेश को भोपाल पुलिस 24 घंटे में पतीला लगाते दिखे। बुधवार को सड़क सुरक्षा के दूसरे दिन सड़क पर उतरे आईडी जयदीप प्रसाद, डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी ने ट्रैफिक नियम पालन करने वाले चालकों को फूल देकर सम्मानित किया तो वहीं एक पुलिसकर्मी ने बाइक सवार को चांटा मारकर यातायात के नियम का पाठ पढ़ाया। युवक की महज इतनी गल्ती थी कि वह हेलमेट नहीं पहना था।
जेल रोड पहाड़ी में हुआ वाक्या
जेल रोड पर दोपहर करीब एक बजे वाहन चेकिंग की जा रही थी, तभी एक बाइक पर सवार दो युवक निकले। चालक ने हेलमेट नहीं पहना था, उसके रुकते ही सिपाही ने उसके गाल पर चांटा जड़ दिया। युवक ने खुद का नाम सचिन लोधी बताया है। वह हमीदिया अस्पताल जा रहा था।
बदहाल सड़क, ट्रैफिक सिस्टम पर किसी की नजर नहीं

राजधानी में बदहाल सड़कों की वजह से सर्वाधिक हादसे होते हैं। सड़कों के सुधार में कोई एजेंसी को चिंता नहीं है। वहीं ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम पूरी तरह बदहाल है। तिराहे-चौराहों में न तो रोड मार्र्किंग की गई है, न ही संकेतक लगे हैं।
जुर्माना से बेफिक्र चालक
पुलिस हर साल दो करोड़ से अधिक का जुर्माना ट्रैफिक नियम तोडऩे वाले चालकों से वसूलती है, बावजूद चालक ट्रैफिक नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। इसकी बड़ी वजह जुर्माना का कम होना है।
स्वच्छता सेवा पखवाड़ा 15 से

भोपाल. 150 वीं महात्मा गांधी जंयती दिवस के उपलक्ष्य में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जाएगा। पखवाड़ा 15 सितम्बर 2018 से प्रारंभ होगा। भारतीय रेल की ओर से गांधी की 150 वी जंयती पर 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक पखवाड़ा मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय, तीनो मंडलों जबलपुर, भोपाल, कोटा तथा भोपाल एंव कोटा कारखाने में स्वच्छता से सम्बंधित विविध आयोजन किए जाएंंगे। जिसके अंतर्गत शौचालय निर्माण एवं स्थानीय निकायों, चेरीटेबल संस्थानों, सामाजिक संगठनों, रेलवे स्टेशनों, रेलवे चिकित्सालयों, रेलवे कॉलोनियों, पार्कों, जलाशयों पूरे पखवाड़े के दौरान साफ-सफाई की जाएगी। दिनांक दो अक्टूबर 2018 को गांधी जयंती को स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो