scriptइज़्तिमा स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते अफसर और नेता, 24 घंटे सेवाएं देने का दिया निर्देश | ijtema 2019 bhopal: biggest ijtema 2019 in india news | Patrika News

इज़्तिमा स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते अफसर और नेता, 24 घंटे सेवाएं देने का दिया निर्देश

locationभोपालPublished: Nov 21, 2019 03:11:15 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आमद के दृष्टिगत व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त रखें, मंत्री आरिफ अकील ने कहा – स्थायी प्रकृति के कार्यों के लिए बजट का इस्तेमाल हो

इज़्तिमा स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते अफसर और नेता, 24 घंटे सेवाएं देने का दिया निर्देश

इज़्तिमा स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते अफसर और नेता, 24 घंटे सेवाएं देने का दिया निर्देश

भोपाल/ जिले के प्रभारी और प्रदेश के सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गो‍विन्द सिंह आज अधिकारियों और ijtema इज़्तिमा कमेटी के पदाधिकारियों के साथ इज़्तिमा स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री डॉ. गो‍विन्द सिंह ने कहा कि ऐसी समय पूर्व व्यवस्थाएं रखें जिससे भोपाल की पहचान अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर हो।

प्रभारी मंत्री डॉ. सिंह और पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील आज ijtema in Bhopal
इज़्तिमा आयोजन की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद अधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। इस दौरान विधायक आरिफ मसूद, कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव, एडीजी आदर्श कटियार, प्रमुख सचिव सामाजिक न्याय रमेश थेटे सहित जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

भोपाल की अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बने

मंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा अनुरूप इज़्तिमा स्थल पर उत्कृष्ट व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। उन्होंने कमिश्नर श्रीवास्तव सहित प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की तारीफ की और कहा कि बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की आमद के दृष्टिगत व्यवस्थाएं चुस्त-दुरूस्त रखें जिससे भोपाल की अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बने। उन्होंने इस दौरान सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम रखने और नागरिकों को हर संभव सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा भी की।

 

आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं 24 घंटे

इससे पहले सामाजिक न्याय मंत्री अकील ने कहा इस बार सरकार ने जो इंतजाम किए हैं, वह काबिले-तारीफ हैं और पहली मर्तबा इस तरह की व्यवस्थाएं देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास इस तरह के आयोजनों की व्यवस्थाओं के लिए पर्याप्त धन है, पर उनकी मंशा है कि व्यवस्थाएं स्थायी प्रकृति की हों। उन्होंने अचानक बीमार पड़ने वाले श्रद्धालुओं के लिए आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं 24 घंटे बनाएं रखने के निर्देश दिए हैं।

इज़्तिमा में की गई व्यव्स्थाओं का कमिश्नर ने दी जानकारी

उन्होंने मूलभूत सुविधाएं के लिए नगर निगम अमले की तारीफ भी की। विधायक आरिफ मसूद ने भी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया और आग्रह किया कि आबादी के दबाब को देखते हुए भविष्य के लिए सरकार किसी दूसरे स्थान पर इस आयोजन के लिए सुसंगत जमीन उपलब्ध कराए। इज़्तिमा कमेटी के अतीक भाई ने भी मूलभूत सुविधाओं की सराहना की। इससे पहले कमिश्नर श्रीवास्तव ने इज़्तिमा में की गई व्यव्स्थाओं की जानकारी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो