scriptहर हाल में हटेंगे गुंडों के अवैध कब्जे, अब पुलिस को सरकार की खुली छूट | Illegal possession will be removed in MP | Patrika News

हर हाल में हटेंगे गुंडों के अवैध कब्जे, अब पुलिस को सरकार की खुली छूट

locationभोपालPublished: Jan 21, 2022 01:52:58 pm

Submitted by:

deepak deewan

गुंडों के अवैध कब्जों को तुरंत हटाने को कहा

gunda.png

गुंडों के अवैध कब्जों को तुरंत हटाने को कहा

भोपाल. राज्य में गुंडाराज या माफिया राज नहीं, कानून का राज चलेगा— सीएम शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेशभर के आईजी—एसपी, कमिश्नर—कलेक्टर से ये बात कही है. गुरुवार को वर्चुअल संवाद ने सीएम ने गुंडों—बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई करने का सख्त संदेश दिया. उन्होंने कलेक्टरों से भी कहा कि वे अपना इंटेलिजेंस तैयार करें.

आईजी—एसपी, कमिश्नर—कलेक्टर से साफ शब्दों में कहा कि माफिया, गुंडे, बदमाशों को नेस्तनाबूद करना है- मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने आईजी—एसपी, कमिश्नर—कलेक्टर से साफ शब्दों में कहा कि माफिया, गुंडे, बदमाशों को नेस्तनाबूद करना है. गुंडों के अवैध कब्जों को तुरंत हटाने को कहा. साथ ही यह भी कहा कि सामान्य आदमी ने कहीं कब्जा कर रखा है तो दोनों को एक साथ नहीं तोलना है. कार्रवाई दोनों पर करना है पर दोनों मामलों में अंतर रखें. भू माफियायों व अवैध कब्जाधारियों पर भोपाल, इंदौर, गुना, सिवनी और सीहोर जिलों में अच्छी कार्रवाई की गई है. अवैध रेत खनन पर भी शिवराजसिंह नाराज हुए.

यह भी पढ़ें : फिर बंद हो सकते हैं स्कूल, ऑनलाइन क्लास के निर्देश

cm.jpg

इंदौर, भिंड, रीवा, मुरैना के एसपी को कार्यों में लापरवाही करने पर फटकारा
शिवराजसिंह ने इंदौर, भिंड, रीवा, मुरैना के एसपी को कार्यों में लापरवाही करने पर नाराजगी जताते हुए फटकार भी लगाई. शिवराजसिंह ने मुरैना एसपी से पूछा कि केवल 11 प्रतिशत को ही सजा क्यों हुई. एसपी दूसरा जवाब देने लगे तो शिवराजसिंह ने कहा कि जो पूछा जाए वही बताइए. वहीं इंदौर के मामले मेें इंदौर कमिश्नर से कहा कि चिन्हित अपराधों में सजा न हो पाना हमारी नाकामयाबी है.

रीवा एसपी को सीएम ने कहा कि अपराधों में सजा को लेकर होनेवाली बैठकों की जानकारी क्यों नहीं दी. यह और भी गंभीर है. शिवराजसिंह चौहान ने भिंड एसपी पर अवैध शराब की बिक्री को लेकर सख्त नाराजगी जाहिर की. उनसे पूछा कि ऐसी लापरवाही क्यों हुई. आपने पहले उन्हें क्यों नहीं पकडा. सीएम ने साफ कहा कि मुझे जीरो टालरेंस चाहिए. महिला अपराधों पर भी वे सख्त नजर आए.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो