कमलनाथ की मंत्री ने कहा-सिंधिया मुझे झाड़ू भी पकड़ा दें तो मैं खुश रहूंगी, उनके कारण ही मिला है मंत्रालय

कमलनाथ की मंत्री ने कहा-सिंधिया मुझे झाड़ू भी पकड़ा दें तो मैं खुश रहूंगी, उनके कारण ही मिला है मंत्रालय

By: shailendra tiwari

Published: 30 Dec 2018, 10:58 AM IST

भोपाल . प्रदेश की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री इमरती देवी का कहना है कि उन्हें यह मंत्रालय कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण मिली है। उन्होंने कहा, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय उन्हें सिंधियाजी ने दिलवाया है। उन्होंने कहा कि सिंधियाजी अगर उन्हें झाड़ू भी पकड़ा देते तो फिर भी वह खुश रहतीं। दरअसल, इमरती देवी से पत्रकारों ने सवाल किया था कि वह मंत्रालय मिलने से कितना खुश है। उन्होंने कहा, वे विभाग के बारे में पूरी जानकारी लेने के साथ ही वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन में काम करेंगी ताकि हर जरुरतमंद को उनके विभाग की योजनाओं का लाभ मिल सके। बता दें कि इमरती देवी मंत्री बनने के बाद पहली बार ग्वालियर पहुंची थीं।


भाजपा ने किया विरोध
इमरती देवी को महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाए जाने का भाजपा ने विरोध किया है। भाजपा नेता राहुल कोठारी ने ट्वीट कर कहा, मप्र महिला बाल विकास विभाग जिसके अधीन महिलाओं की सुरक्षा एवं संरक्षण की जिम्मेदारी है एवं महिला आयोग एवं समाज कल्याण बोर्ड जैसे संस्था आती हो ,ऐसा विभाग इमरती देवी जैसी घरेलू हिंसा कि आरोपी को देना घोर आपत्तिजनक है।


कौन हैं इमरती देवी
इमरती देवी दतिया जिले की डबरा से विधायक है। वो लगातार तीन बार से चुनाव जीत रही हैं। इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे का माना जाता है। सूत्रों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के कहने पर ही इमरती देवी को मंत्री बनाया गया है। कमलनाथ कैबिनेट में उन्हें महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाया गया है।

 

प्रदुम्न सिंह तोमर ने भी ऑफिस में लगाई सिंधिया की फोटो
मध्यप्रदेश में सरकार बनते ही एक बार फिर से खेमेबाजी देखने को मिल रही है। मंत्रालय में पदभार ग्रहण करने पहुंचे खाद्य मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर का स्टॉफ अपने साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो लेकर पहुंचा। यह फोटो मंत्री की कुर्सी के ठीक पीछे लगाई गई है। मंत्रालय पहुंचे मंत्री से जब मीडिया ने फोटो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, महात्मा गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ की फोटो भी मंगाई गई हैं, यह फोटो भी कमरे में लगाई जाएंगी। दरअसल, प्रदुम्न सिंह तोमर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के माने जाते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ही तोमर का नाम विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए आगे किया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तोमर के लिए खूब प्रचार भी किया था। बता दें कि प्रदुम्मन सिंह तोमर दूसरी बार विधायक बने हैं। प्रदुम्न सिंह तोमर ने अपने ऑफिस में सबसे पहले माधवराव सिंधिया का फोटो लगाया और उसके उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो लगाया।

मंत्रियों ने संभाले विभाग
कमलनाथ कैबिनेट गठन के तीन दिन बाद मंत्रियों को उनके विभाग दिए गए। विभाग मिलते ही मंत्री एक्शन में आ गए और कई मंत्रियों ने विभाग संभालते ही अपना कामकाज शुरू कर दिया। शनिवार को ग्वालियर से विधायक प्रदुम्न सिंह तोमर अपने मंत्रालय पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व सरकार के काम की समीक्षा की औऱ अपने मंत्रालय के अधिकारियों को काम जनता के काम में जुटने को कहा।

Jyotiraditya Scindia Kamal Nath
shailendra tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned