मंत्री इमरती देवी ने कहा- कमलनाथ और अजय सिंह पर FIR दर्ज नहीं हुआ तो जान दे दूंगी

डबरा की सभा में कमलनाथ ने इमरती देवी पर विवादित टिप्पणी की थी।

By: Pawan Tiwari

Published: 20 Oct 2020, 05:47 PM IST

भोपाल. मंत्री इमरती के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मंत्री इमरती देवी ने कहा है कि कमलनाथ और अजय सिंह पर एफआईआर या हरिजन एक्ट दर्ज नहीं हुआ तो अपनी जान दे दूंगी। मैं कार्रवाई के लिए धरने पर बैठूंगी।

वहीं, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार दोपहर सुरखी, सांची और अशोकनगर में सभा को संबोधित किया। इस दौरान सिंधिया ने कहा, महिला घर की अस्मिता है। माटी की अस्मिता है। कमलनाथ दलित महिला को आइटम कहते हैं। अजय सिंह कहते हैं- इमरती को जलेबी बनाएं। इन्होंने देवी-देवताओं को कलंकित किया है। इसका बदला लेना होगा।

सड़कों पर प्रदर्शन
मंगलवार को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने भी कमलनाथ के बयान का विरोध करते हुए सड़क पर उतर किया। राजधानी भोपाल के कलेक्टर चौराहे पर कार्यकर्ताओं ने आइटम गर्ल बनकर चौराहे पर डांस करते हुए विरोध जताया। इस दौरान एक कार्यकर्ता ने कमलनाथ का मुखौटा पहनकर डांस किया। वहीं, दूसरे ने दिग्विजय सिंह का मुखौटा लगाकर डांस कर रहे कार्यकर्ता पर रुपए उड़ाए।


राहुल भी कमलनाथ से नाराज
राहुल गांधी ने कहा- कमलनाथ जी मेरी पार्टी के हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे उस प्रकार की भाषा पसंद नहीं है जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया है। मैं इसकी सराहना नहीं करता, चाहे वह कोई भी हो। यह दुर्भाग्य है।

क्या है मामला
बता दें कि रविवार को डबरा विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कमल नाथ ने भाजपा प्रत्याशी और मंत्री इमरती देवी का नाम लेना तक उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि हमारे राजे (कांग्रेस प्रत्याशी) तो सीधे-सादे और सरल हैं। ये उसके जैसे नहीं हैं। मैं क्यों उसका नाम लूं। इतने में लोग बोले- इमरती देवी। इस पर हंसते हुए कमलनाथ बोले- आप लोग मेरे से ज्यादा उसको पहचानते हैं। आप लोगों को तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। वह क्या आइटम है।

Kamal Nath
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned