scriptin a conversation with TV actor Aashay mishra | मेरे चाचाजी ने मेरा नाम 'आशय' रखा, मेरे भाई का नाम लय और बहन का नाम तनमन है | Patrika News

मेरे चाचाजी ने मेरा नाम 'आशय' रखा, मेरे भाई का नाम लय और बहन का नाम तनमन है

स्टार भारत के शो 'प्यार के पापड़' के प्रमोशन के लिए भोपाल आए एक्टर आशय मिश्रा से पत्रिका डॉट कॉम की विशेष बातचीत

भोपाल

Updated: February 21, 2019 12:57:43 pm

भोपाल। स्टार भारत पर प्रसारित हो रहे सीरियल 'प्यार के पापड़' के प्रमोशन के लिए शो में प्रेमी ओमकार गुप्ता का किरदार निभा रहे एक्टर आशय मिश्रा भोपाल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रिका डॉट कॉम से विशेष बातचीत की। मूलत: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर से ताल्लुक रखने वाले आशय ने अपने इस नाम रखने के पीछे के आशय के बारे में बताया।

Aashay mishra
Aashay mishra

आशय ने बताया कि जब स्कूल में हिंदी के पेपर में जब सवाल आता था कि इस प्रश्न का आश्य स्पष्ट कीजिए तो मेरे दोस्त अक्सर मुझसे पूछते थे कि यार तुम्हारे नाम का आशय क्या है? और मैं कहता था कि मेरे नाम का आशय... आशय ही है। मेरे चाचाजी तरुण मिश्रा जी ने को लगता था कि मैं सभी अच्छी चीजों को डिफाइन करता हूं, उन्हें एक अर्थ देता हूं इसलिए उन्होंने मेरा नाम आशय रखा। नाम रखने के मामले में चाचाजी बहुत क्रिएटिव हैं, उन्होंने मेरे भाई का नाम लय और बहन का नाम तनमन रखा है।

Aashay mishra

बीच में ही छोड़ दी थी सीए की पढ़ाई

वर्ष 2013 का एक किस्सा शेयर करते हुए आशय ने कहा कि उस वक्त मैं अपनी फ्रेंड गरिमा के साथ सीए की तैयारी कर रहा था। मैं एक हफ्ते की छुट्टी मनाकर वापस जब क्लास में गया तो टैक्स का लेक्चर चल रहा था। मुझे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था, पता नहीं उस दिन दिगाम में क्या आया कि मैंने गरिमा से कहा कि यार, मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है, वो बोली अरे, टेंशन क्यों ले रहा है, हम इसे मिलकर पूरा कर लेगें। मैं क्लास से उठा और मम्मी को फोन किया कि मैं सीए नहीं करूंगा, वो काफी डर गईं, बोली कुछ दिन की छुट्टी ले लो, मैंने कहा अभी वेकेशन से ही तो लौटा हूं। बस, मैंने सीए की पढ़ाई छोड़ दी। मां ने पूछा क्या करोगे? मैंने कहा ये तो नहीं पता लेकिन यह पता है कि सीए नहीं करना है। मैंने मुम्बई से गे्रजुएशन कम्प्लीट किया है, अब मेरी ख्वाहिश परफॉर्मिंग आर्ट में मास्टर्स करने की है।

Aashay mishra

8 साल तक ली शास्त्रीय संगीत की ट्रेनिंग

आशय ने बताया कि मैं यूकेलेले भी बजाता हूं और जब भी मैं छुट्टियों में घर जाता हूं तो चाचाजी अपने पास बिठा लेते हैं और मुझसे गाने सुनते हैं। जब मैं केजी-1 में थो तो उन्होंने भातखंडे महाविद्यालय बिलासपुर में हिंदुस्तानी क्लासिकल म्यूजिक कोर्स में एडमिशन कराया था। मैंने करीब 8 साल तक शास्त्रीय संगीत की ट्रेनिंग ली इसके बाद मैं बोर्डिंग स्कूल चला गया।

समय की कमी के चलते थिएटर से दूरी

आशय नादिरा बब्बर के साथ उनके एकजुट थियेटर में काम कर चुके हैं। आशय ने बताया कि पृथ्वी थिएटर में मेरे 'झुमरू और झुमरी' नाटक के दो शो थे, इसमें मैं लीड रोल में था। नाटक से एक दिन पहले मेरे पास पेटीएम की एड टीम से फोन आया कि अगले दिन एड शूट है। मैंने नादिरा बाजी से बात की और उन्होंने मेरी पूरी मदद की। मैंने नाटक में म्यूजिक संभाल रहे प्रशांत को ओवरनाइट उस रोल के लिए तैयार किया। पृथ्वी में नाटक का पहला शो मैंने किया और दूसरे शो में प्रशांत ने उस रोल को बखूबी निभाया। इस वाकये के बाद और समय की कमी के चलते फिलहाल मैंने थिएटर से दूरी बना रखी है।

'प्यार के पापड़' में है ठेठ कनपुरिया परिवेश

18 फरवरी से स्टार भारत पर प्रसारित हो चुके इस शो में ठेठ कनपुरिया परिवेश है और इस सीरियल को लिखने वाले कॉमेडियन अनिरुद्ध मधेशिया भी कानपुर के हैं। शो की मुख्य स्टारकास्ट में अखिलेंद्र मिश्रा हैं जो कि ससुर की भूमिका में हैं। वहीं प्रेमी-प्रेमिका की भूमिका में आशय मिश्रा और स्वरा थिंगले हैं। यह कहानी रुढिवादी सोच पर है जो आज के समय में भी लोग रखते हैं। आशय बताते हैं कि नाटक में ओमकार मानता है कि इंसान चाह ले तो अपने प्रेम को जीत सकता है। दोनों के बीच जातीय बंधन भी है, उनकी प्रेमिका शिविका मिश्रा समझदार लड़की है लेकिन अपने पिता से डरती हैं। जब दोनों प्रेम में पड़ते हैं प्रेमिका के पिता पंडित त्रिलोकी नाथ मिश्रा प्रेम की राह में अड़कर खड़े हो जाते हैं। फिर अपने प्यार को पाने के लिए किस तरह ओमकार पापड़ बेलते हैं, इस कहानी में यही दिखाया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.