उपचुनाव पर कोरोना का 'साया', क्या टल सकते हैं उपचुनाव ?

मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (by election) पर कोरोना (corona) का साया मंडराने से कांग्रेस (congress) की चिंता बढ़ गई है।

By: Shailendra Sharma

Updated: 12 Jul 2020, 03:53 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण (corona virus) अब 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (mp upchunav 2020) को भी प्रभावित कर सकता है। कांग्रेस (mp congress) ने आशंका जताई है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण का डर दिखाकर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को टाला जा सकता है। ग्वालियर-चंबल अंचल (gwalior chambal) में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण बना हुआ है क्योंकि इसी संभाग की 16 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiradiya scindhiya) के प्रभाव वाली इन सीटों पर कांग्रेस की स्थिति काफी कमजोर नजर आ रही है और ऐसे में वो इन सीटों पर पार्टी को मजबूत करने के लिए जुटी हुई थी लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते उसकी तैयारियों में भी असर पड़ा है।

 

congress_news_5805917_835x547-m.jpg

कांग्रेस ने टाला चुनाव प्रचार
ग्वालियर-चंबल अंचल की 16 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव से पहले कांग्रेस यहां पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए 13 जुलाई से चुनाव प्रचार (chunav prachar) की शुरुआत करने वाली थी लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब पार्टी ने चुनाव प्रचार का कार्यक्रम टाल दिया है। पहले तय कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस के दिग्गज नेता 13 जुलाई को दतिया के पीतांबरा पीठ में मां के दर्शन के बाद चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले थे सबी कांग्रेस नेता एक बस में सवार होकर चुनाव प्रचार करने की तैयारी में थे लेकिन कोरोना कांग्रेस के लिए मुसीबत बन गया और उसे चुनाव प्रचार टालना पड़ा। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान के ग्वालियर और मुरैना दौरे को लेकर भी कांग्रेस की तरफ से सवाल उठाए गए हैं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सीएम का ग्वालियर और मुरैना का दौरा पॉलिटिकली मोटिवेटेड है। साथ ही कांग्रेस ने ये भी मांग की है कि प्रदेश में 20 सितंबर से पहले उपचुनाव कराए जाने चाहिए। चुनाव टालने की राजनीति नहीं होनी चाहिए।

 

ग्वालियर-चंबल में तेजी से बढ़ रहा कोरोना
उपचुनाव की सरगर्मियों के बीच ग्वालियर चंबल अंचल में कोरोना संक्रमण ने तेजी से पैर पसारे हैं। रोजाना नए मरीज सामने आ रहे हैं अभी तक ग्वालियर चंबल अंचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2500 के पार पहुंच चुका है और रोजोना नए मरीज मिल रहे हैं।

Corona virus
Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned