BIG BREAKING: दो राज्यों के बिल्डरों के 30 ठिकानों पर छापा, देश भर के कारोबारियों में हड़कंप

BIG BREAKING: दो राज्यों के बिल्डरों के 30 ठिकानों पर छापा, देश भर के कारोबारियों में हड़कंप

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 16 May 2018, 10:55 AM IST

भोपाल। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम ने बुधवार को दो राज्यों के प्रतिष्ठित संस्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इनमें भोपाल, इंदौर और बेंगलुरु शामिल है। मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने असनानी ग्रुप के 30 ठिकानों छापा मारा कार्रवाई करते हुए राजधानी भोपाल के अरेरा कालोनी निवास ई-3/132 स्थित बंगले, आशिमा मॉल और स्प्रिंग वैली कटारा में कार्रवाई की गई।

वहीं आयकर विभाग ने एक साथ इंदौर में असनानी के रिश्तेदार सिंधु व्यापारी के भी छापमार कार्रवाई की। इसमें आशिमा मॉल सहित बिल्डरों के 30 ठिकानों पर छापामार की जा रही है। सूचना है कि इस कार्रवाई में आसाराम बापू सहित मध्य प्रदेश के कई आईएएस अधिकारियों की संपत्ति निवेश होने की शिकायत आयकर विभाग को मिली से थी। जिसके बाद से आइटी ने यह कार्रवाई शुरू की है।

कोई बताने को तैयार नहीं
इस बारे में जब संबंधित बिल्डरों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो किसी का भी नंबर नहीं लगा। हालांकि इस बारे में अभी आयकर विभाग कोई जानकारी नहीं दे रही है। इन्वेस्टिगेशन टीम का कहना है कि जांच के बाद ही मामले का खुलासा किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग के अधिकारी अभी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। प्राप्त जानकारी अनुसार आयकर विभाग अभी और भी कई संस्थानों पर छापे मार सकता है। अधिकारियों के पास और भी कई बड़े नामी लोगों की भी शिकायत है। जिससे बड़े कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

सरकार ने बंद कर दिए थे पुराने नोट

गौरतलब है कालेधन और आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए सरकार ने 8 नवंबर की देर रात घोषणा कर 500 और 1000 रुपए के नए नोटों पर रोक लगा दी है। इनकी जगह नए 500 और 2,000 के नए नोट जारी किए हैं। इन नोटों पर रोक लगने से देश में कालाधन रखे हुए लोगों में हलचल का माहौल है और कालेधन को सफेद करने के लिए यह लोग नई-नई तरकीबें ढूंढ रहे हैं। इसी के चलते वह अपने कालेधन को अन्य कामों में इस्तेमाल कर रहे हैं।

नोटबंदी के बाद से लगातार छापामार
बतादें कि नोटबंदी के बाद से देश भर में कई प्रतिष्ठित संस्थानों पर कार्रवाई की जा रही है, वहीं कुछ दिन पहले भोपाल के अशोका होटल पर भी कार्रवाई हो चुकी है। उसके बाद असनानी ग्रुप के बड़े संस्थानों पर कार्रवाई कर रही है। सूत्रों का कहना है कि इस बड़ी कार्रवाई में बड़ा खुलासा हो सकता है।

 

income tax
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned