script

BIG NEWS: टूरिस्ट बनकर शहर में आई आयकर विभाग की टीम, 50 ठिकानों पर की छापेमार कार्रवाई

locationभोपालPublished: Apr 07, 2019 01:03:46 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

BIG NEWS: टूरिस्ट बनकर शहर में आई आयकर विभाग की टीम, 50 ठिकानों पर की छापेमार कार्रवाई

income tax department searches

BIG NEWS: दो बसों से टूरिस्ट बनकर आए आयकर विभाग की टीम, 50 ठिकानों पर की छापेमार कार्रवाई

भोपाल. आयकर विभाग की टीम ने रविवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित देश के 3 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की। इस कार्रवाई से देशभर की राजनीतिक सियासत में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोप में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के खिलाफ रविवार की सुबह इंदौर और भोपाल में कार्रवाई की है।

income tax department searches

 

आयकर विभाग की 3 राज्यों में 50 ठिकानों पर छापा

आयकर विभाग की कार्रवाई में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, निजी सचिव और पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़ और सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली, भोपाल, इंदौर और गोवा स्थित 50 ठिकानों पर मारे गए इस छापे में अब तक करीब नौ करोड़ रुपये जब्त किए जाने की सूचना है।

income tax department searches

टूरिस्ट वाहनों से पहुंची थी IT आईटी टीम

कमलनाथ के एसडीओ पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़ के घर आयकर विभाग की टीम टूरिस्ट वाहनों से पहुंची थी। इस दौरान श्यामला हिल्स के बंगलाधारियों के घरों में सन्नाटा पसरा रहा। जांच अधिकारी इस दौरान अधिकारियों के दस्तावेज भी देख रहे है।

income tax department searches
 

भोपाल स्थित प्लेटिनम प्लाजा गेट पर पुलिस तैनात

प्लेटिनम प्लाजा स्थित अश्विन शर्मा के ठिकानों पर इनकम टैक्स के अधिकारी जांच पड़ताल करने में जुटे है। बताया जा रहा है कि अश्विन शर्मा के चौथे और छठ वीं फ्लोर पर दो फ्लैट है। छापेमार कार्रवाई के दौरान प्लेटिनम प्लाजा के मेन गेट पर सिक्योरिटी तैनात है। किसी को भी अंदर आने जाने की इजाजत नहीं दी गयी।
income tax department searches

मेंटेनेंस इंचार्ज सुपरवाइजर ने बताया

प्लेटिनम प्लाजा के मेंटेनेंस इंचार्ज सुपरवाइजर मंगल प्रसाद कौशल ने बताया कि अश्वनी शर्मा महंगी गाड़ियों के शौकीन हैं। उसके बीवी बच्चे यहां किराए के फ्लैट में रहते हैं। अश्विनी शर्मा के खुद की फ्लेट में उसके माता पिता रहते हैं। लेकिन वह अक्सर यहां महंगी गाड़ियों में देर रात लौटता था और फ्लैट पर पार्टीओं का सिलसिला चलता रहता था।

income tax department searches

 

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा

मोदी सरकार ईडी-आयकर व अन्य विभागों का दुरुपयोग कर रही है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रामाणिक हमलों से तिलमिलाया भाजपा का शीर्ष नेतृत्व ईडी, आयकर व अन्य संस्थाओं का दुरुपयोग कांग्रेस का मनोबल तोड़ने की नाकाम कोशिशें कर रहा है,पार्टी अपने संवैधानिक मोर्चों पर इसका बिना विचलित हुए जवाब देगी।

income tax department searches

मंत्री गोविंद सिंह ने कहा

कमलनाथ के OSD के घर छापे पर कांग्रेस मंत्री मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि बीजेपी और मोदी का चरित्र तानाशाही दबाने की कोशिश की जा रही है। मोदी और आरएसएस अपने विरोधियों को बर्दाश्त नहीं करते। विरोधी दल को ये लोग कुचल रहे है।

मंत्री गोविंद सिंह ने कहा ये भी कहा कि हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री के घर तो शादी वाले दिन छापा पड़ वाया। दुश्मनों के यहां भी ऐसी हरकत नहीं होती है जैसा मोदी ने करवाया। जो चुनाव की प्लानिंग कर रहे थे उनके खिलाफ कार्रवाई हुई। मोदी का प्रजातंत्र मे विश्वास नहीं…

income tax department searches

ट्रेंडिंग वीडियो