scriptसीएम कमलनाथ के करीबियों के यहां छापा मारने इस तरह पहुंचे आयकर अधिकारी, करोड़ों रुपए किए जब्त | Income Tax raid of OSD Praveen Kakkar to MP CM kamal nath | Patrika News

सीएम कमलनाथ के करीबियों के यहां छापा मारने इस तरह पहुंचे आयकर अधिकारी, करोड़ों रुपए किए जब्त

locationभोपालPublished: Apr 07, 2019 11:59:44 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

सीएम के करीबियों के यहां छापा मारने इस तरह पहुंचे आयकर अधिकारी, करोड़ों रुपए किए बरामद

raid

सीएम कमलनाथ के करीबियों के यहां छापा मारने इस तरह पहुंचे आयकर अधिकारी, करोड़ों रुपए किए जब्त

भोपाल. आयकर विभाग ने रविवार सुबह तीन बजे मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबियों के यहां छापेमारे की। छापेममारी की कार्रवाई देशभर के करीबी 50 ठिकानों पर की जा रही है। वहीं, भोपाल में कार्रवाई के दौरान 9 करोड़ रुपए बरामजद किए जाने की खबर है। हालांकिअभी तक इसकी आधिरारिक पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारी महंगी-महंगी गाड़ियों में सवार होकर अगलग-अलग कार्रवाई स्थलों में पहुंचे थे।
इस तरह कार्रवाई के लिए पहुंची आईटी टीम
जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीम के 50 अधिकारी 5 ट्रेवलर, एक इनोवा और एक बुलेरो से पहुंचे थे। अधिकारी देर रात एयरपोर्ट से इन्हीं वाहनों में बैठकर देवास गए। वहां से सीआरपीएफ के जवानों को लेकर रात 2 से 3 बजे भोपाल पहुंचे। जिसके बाद दो वाहन श्यामला हिल्स की तरफ मुड़ गए। 5 प्लेटिनम प्लाजा पहुंचे और फिर वहां से 2 वाहन 6 नम्बर स्थिति माचना कॉलोनी पहुंचे।
दिल्ली में भी छापा
कमलनाथ के बेहद करीबी और उनके निजी सलाहकार (उनके बिजनेस और राजनीतिक चीजों की जिम्मेदारी इनके पास है) आरके मिगलानी के दिल्ली स्थित आवास पर भी छापा मारा गया है। जानकारी के अनुसार आरके मिगलानी के दिल्ली स्थित आवास पर सुबह तड़के ही आयकर विभाग की टीम पहुंची और छापामार कार्रवाई शुरू की। इस छापे में करोड़ों रुपए का खुलासा सामने आ सकता है। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे हैं कमलनाथ के भांजे
आयकर व‍िभाग के सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग के 300 अधिकार‍ियों की टीम देश भर के 50 ठ‍िकानों पर छापेमारी कर रही है। इनमें से एमपी के सीएम कमलनाथ के ओएसडी के अलावा कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजेर बेयर पर भी छापे मारे गए हैं। भोपाल, इंदौर, गोवा के अलावा द‍िल्ली में 35 लोकेशन पर छापेमारी की है। भोपाल में प्रतीक जोशी के यहां भारी मात्रा में रुपये से भरे बैग बरामद किए गए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को भांजे रातुल पुरी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे हुए हैं। रातुल पुरी का नाम राजीव सक्सेना से पूछताछ के दौरान छिपा लिया गया था। राजीव सक्सेना का दुबई से अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले में प्रत्यर्पण हुआ था।
सवाल से मुकरे कमलनाथ
वहीं, ओएसडी औऱ अपने करीबियों पर छापेमारी के सवाल पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कोई जवाब नहीं दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो