scriptRoadies फेम को है इनकी तलाश, अगर आप में है ये क्वालिटी तो यहां करें CONTACT | India's Best Judwaa, TV and Bollywood Actor Rajeev Laxman in Bhopal | Patrika News
भोपाल

Roadies फेम को है इनकी तलाश, अगर आप में है ये क्वालिटी तो यहां करें CONTACT

बॉलीवुड एक्टर और एमटीवी रोडीज के होस्ट राजीव लक्ष्मण ने खोले राज …राजीव जी टीवी पर आने वाले अपने टीवी शो ‘इंडियाज बेस्ट जुड़वा’ के प्रमोशन के लिए भोपाल पहुंचे…

भोपालAug 02, 2017 / 01:00 pm

sanjana kumar

 MTV Roadies show host Rajeev Lakshman in bhopal

MTV Roadies show host Rajeev Lakshman in bhopal


भोपाल। मैं और रघु बचपन से बहुत शरारती थे। जुड़वा होने की वजह से हमने लोगों को और दुनिया को बहुत बेवकूफ भी बनाया। हमने एक ही लायसेंस पर गाड़ी चलाना सीखी है और एक ही मेम्बरशिप में स्वीमिंग सीख ली। अभी हाल में ही में जो राघवन के साथ एक गाड़ी का एड देखते हैं, उसमें रघु और राजीव का रोल भी मैंने ही प्ले किया है। 

बॉलीवुड एक्टर और एमटीवी रोडीज के होस्ट राजीव लक्ष्मण ने यह सब राज खोले। मंगलवार को राजीव जी टीवी पर आने वाले अपने टीवी शो ‘इंडियाज बेस्ट जुड़वा’ के प्रमोशन के लिए भोपाल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रिका प्लस से हुई विशेष बातचीत में अपने शो और पर्सनल लाइफ से जुड़े सवालों के जवाब दिए। 

सवाल : रोडीज में इतनी गाली-गलौज क्यों?

जवाब : यह उस शो का फॉर्मेट है, सामने वाले आदमी को एक प्रेशर में डालना जरूरी होता है। क्योंकि हम परखना चाहते थे कि आगे जब प्रेशर आएगा, तो उसका रिएक्शन कितना एंटरटेनिंग होगा या व्यूवर को कितना पसंद आएगा। इस लिए हमने कई बार साम-दाम, दंड, भेद अपनाए हैं। एडिट पर जो आता था वो हमारे गुस्से वाला पार्ट ही आता था। 

सवाल : आप दोनों भाई अपनी गर्लफ्रेंडस कैसे मैनेज करते थे? 

जवाब : अभी तो लोग हम दोनों की वाइफ को भी लोग जुड़वा बोलते हैं। लेकिन कॉलेज टाइम में जब रघु की गर्लफ्रेंड बनी तो मैं ऑटोमैटिकली उसका दोस्त बन जाता था। ताकि कोई बात हो तो वो मेरे से ही बोलती थी। लेकिन जब भाई से ब्रेकअप हो गया, तो एक हफ्ते के अंदर उस लड़की का मेरे पास प्रपोजल आता था।

सवाल : दोनों के नाम में राम-लक्ष्मण क्यों? 

जवाब : हमारे गांव में एक हनुमान जी मंदिर है एक दिन मेरी बुआ अपने 10 महीने के बेटे को लेकर घर आ रही थी। तो मंदिर में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला चिल्लाई कि मेरे पवन कुमार को लाओ। महिला ने कहा था कि अगले साल तुम्हारे यहां राम-लक्ष्मण आएंगे। अगले साल हम दोनों का जन्म हुआ और तबसे हम दोनों को राम-लक्ष्मण नाम मिला।

सवाल : क्या आप दोनों के साथ कभी फिल्मी जुड़वां जैसी घटनाएं हुई हैं? 

जवाब : जैसा कि फिल्मों में बताया जाता है कि एक को चोट लगती है तो दूसरे को भी दर्द होता है। ऐसा होता तो नहीं है, मगर हां, हमने कहीं न कहीं इस बात को फील किया है। एक बार मुझे मेरी पड़ोस में रहने वाली एक आंटी गुरुद्वारे ले गईं, मैं बाहर ही बैठा था, तभी अचानक से लगा कि मुझे किसी ने चांटा मारा और मैं गिर गया, जब पलट कर देखा तो कोई नहीं था। घर आकर देखा तो रघु को घर पर थप्पड़ पड़ा था। वहीं एक बार रघु को ज्वाइंडिस हुआ तो वो घर पर था और मैं स्कूल गया था। लेकिन जब-जब उसका टेम्प्रेचर बढ़ता और घटता तो मेरे साथ भी ऐसा होता था। यह सब क्या होता है मैं नहीं जानता और न जानना चाहता हूं।

सवाल : इस शो का फॉर्मेट कैसा रहेगा?

जवाब : इस शो में हमने भारत के चुनिंदा राज्यों से 11 जुड़वां जोडिय़ों को लिया है। अब शो में हर जुड़वां को अलग-अलग रखा गया है। यहां उनकी मेंटल फिटनेस, फिजिकल फिटनेस, इमोशंस आदि को देखकर परखा जाएगा। शो में न तो वोटिंग होगी और न ही कोई जज होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो