script

सेना भर्ती रैली 2021 : 5 मार्च आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन

locationभोपालPublished: Feb 19, 2021 03:25:29 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

इंदौर, उज्जैन, धार, देवास, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, आगर मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर रैली के लिए 5 मार्च आवेदन की आखिरी तारीख…

indian_army.png
भोपाल. भारतीय सेना (INDIAN ARMY) की तैयारी करने वाले मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए एक जरुरी और बड़ी खबर है। भारतीय सेना भर्ती रैली 2021 की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है। ऐसे में युवा जल्द से जल्द अपना आवेदन सेना की ऑफिशियल वेबसाइड पर जाकर भर दें। बता दें कि मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, धार, देवास, आगर मालवा, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर रैली के लिए भारतीय सेना भर्ती रैली 2021 की आखिरी तारीख 5 मार्च है। जिन भी युवाओं को सेना की भर्ती रैली में शामिल होना है वो सेना की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 5 मार्च तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
indianarmy_4206093_835x547-m.jpg

इन पदों पर होंगी भर्तियां-
भारतीय सेना भर्ती रैली 2021 के तहत जिन पदों पर भर्ती की जानी है उनमें सिपाही जीडी, सिपाही जीडी (एसटी उम्मीदवार), सिपाही क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट/नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही टेक्निकल व सिपाही एविएशन/एम्युनिशन एग्जामिनर, सिपाही ट्रेड्समैन के पद शामिल हैं। सेना की वेबसाइड पर दी गई जानकारी के मुताबिक सेना की भर्ती रैली देवास के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में 20 मार्च से 30 मार्च 2021 के बीच आयोजित की जाएगी।

 

शैक्षिणिक योग्यता

सेना भर्ती रैली 2021 में 10वीं और 12वीं पास अभ्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं का चयन फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

देखें वीडियो- चरित्र शंका में शिक्षक पति ने खेला खूनी खेल !

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zeska

ट्रेंडिंग वीडियो