भोपाल-लखनऊ एक्सप्रेस की मिडिल बर्थ हटाएं, क्रॉसिंग पर धीमे बजे हॉर्न

मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की बैठ में उठा मुद्दा, राजधानी में नए टर्मिनल बनाए जाने की रखी मांग

By:

Published: 20 Jul 2018, 07:50 AM IST

भोपाल. जिस तरह से यात्रियों और ट्रेनों की संख्या बढ़ती जा रही है उस लिहाज से राजधानी के मिसरोद, निशातपुरा व संत हिरदाराम नगर स्टेशन को टर्मिनल में बदला जाए। इसके अलावा भोपाल-पुणे, भोपाल-बेंगरुलू के बीच नई टे्रन की नितांत आवश्यकता है। हबीबगंज से मुंबई के बीच चलने वाली ट्रेन को नियमित किए जाए। गुरुवार को हबीबगंज स्थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में आयोजित मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति की बैठक में सदस्यों ने ये मांगे रखी।

सदस्य निरंजन वाधवानी ने सात माह में पहली बार आयोजित की जा रही समिति की बैठक पर भी आपत्ति दर्ज कराई। वाधवानी ने कहा कि साल में कम से कम चार बार बैठक होनी चाहिए, लेकिन सात माह में यह पहली बैठक है।

बैठक में उपस्थित सदस्य अजय कुमार प्रसाद ने हबीबगंज स्टेशन नाका पर बेरीकेट लगाने व अहमदपुर क्रासिंग के रोड ओवर ब्रिज का निर्माण शीघ्र कराने की बात कही। ओमशंकर श्रीवास्तव ने हबीबगंज स्टेशन पर रात को बंद लाइट को चालू रखने व मण्डल में रेलवे की खाली पड़ी भूमि को अतिक्रमण से बचाने के लिए पौधरोपण कराने की मांग की।

सदस्य एके वाष्र्णेय ने भोपाल-लखनऊ गरीबरथ एक्सप्रेस की मिडिल बर्थ हटाने व रेलवे क्रासिंग पर हार्न धीमे बजाने की मांग रखी। हरीश बारी ने भोपाल स्टेशन पर कोचों की जानकारी डिस्प्ले करनेे व भोपाल व हबीबगंज स्टेशन पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाने, सुमित गर्ग ने भोपाल से सूरत के लिए नई ट्रेन चलाने तथा कंवरजीत सिंह ने हबीबगंज व भोपाल स्टेशन के एफ.ओबी पर चढऩे के लिये रैंप बनाने की मांग रखी। इस बैठक में 12 में से 10 सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान सदस्यों ने क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति,पश्चिम मध्य रेल,जबलपुर के लिए सुमित गर्ग का सर्वसम्मति से चयन किया।

बैठक के दौरान डीआरएम शोभन चौधुरी भोपाल रेलमंडल की उपलब्धियों के बारे में बताया। वहीं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक विनोद तमोरी ने सभी उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया। संचालन जन सम्पर्क अधिकारी आईए सिद्दीकी ने एवं आभार प्रदर्षन मण्डल वाणिज्य प्रबंधक ने किया। बैठक में अपर मण्डल रेल प्रबंधक(आपरेशन) आरएस राजपूत, अपर मण्डल रेल प्रबंधक अजीत रघुवंशी भी उपस्थित रहे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned