scriptindian railway cancelled trains list 12 jan 2022 | रेलवे ने रद्द कर दी 420 ट्रेनें, कई ट्रेनों के रूट भी बदले, यहां देखें अपडेट | Patrika News

रेलवे ने रद्द कर दी 420 ट्रेनें, कई ट्रेनों के रूट भी बदले, यहां देखें अपडेट

कहीं मौसम खराब होने के कारण तो कहीं तीसरी लाइन के चलते ट्रेनें हुई निरस्त...। देखें लिस्ट...।

भोपाल

Published: January 12, 2022 03:50:09 pm

भोपाल। बढ़ते कोरोना संक्रमण के साथ ही रेलवे ने एक बार फिर अचानक 420 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा कई ट्रेनों को रूट भी बदले गए हैं। यात्रियों को सफर से पहले अपनी ट्रेन की अपडेट स्थिति जरूर पता कर लेना चाहिए।

trains1.png

मध्यप्रदेश से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रेलवे ने निरस्त कर दिया है। इस बदलाव के पीछे देशभर में बदलता मौसम, कोहरा और बढ़ता कोरोना के संक्रमण को कारण माना जा रहा है। आइआरसीटीसी ने बुधवार को ट्रेनों की नई लिस्ट अपडेट की है, इनमें से 420 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द कर दी गई हैं। जबकि कुछ ट्रेनों को रूट भी बदले गए हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिनों मौसम खराब होने के चलते कई ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है। रेलवे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सुबह 9 बजे के अपडेट के अनुसार 420 ट्रेनों को रद्द किया है। जबकि 22 ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल किया है। इनमें से ज्यादातर ट्रेनें मध्यप्रदेश से गुजरने वाली हैं। इसलिए यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेनों की अपडेट पोजीशन देखकर ही स्टेशन जाएं।

यहां देखें ट्रेनों की अपडेट स्थिति

तीसरी लाइन के कारण यह ट्रेनें भी रहेंगी निरस्त

11 से 16 जनवरी तक प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य बिलासपुर मंडल में किया जा रहा है। प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की अवधि में इस मार्ग से होकर गुजरने वाली कई गाड़ियों को निरस्त किया गया है। इसमें पश्चिम मध्य रेल जबलपुर से गुजरने वाली 5 जोडी ट्रेनें भी शामिल हैं।

दुर्ग-नवतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस

18201 दुर्ग से नवतनवा एक्सप्रेस 12 से 14 के बीच और 18202 नवतनवा से दुर्ग एक्सप्रेस 14 से 16 तक निरस्त रहेगी। यह ट्रेन पमरे के कटनी एवं सतना स्टेशनों से गुजरती है।

बलसाड़-पुरी-बलसाड़ एक्सप्रेस

22909 बलसाड़-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस 13 को और 22910 पुरी-बलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस 16 को निरस्त रहेगी। यह ट्रेन पमरे के भोपाल, इटारसी, पिपरिया, जबलपुर एवं कटनी साऊथ स्टेशनों से होकर गुजरती है।


बीकानेर-पुरी-बीकानेर एक्सप्रेस

20471 बीकानेर-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस 16 तक और 20472 पुरी-बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस 12 से 19 तक निरस्त रहेगी। यह गाड़ी पमरे के सवाईमाधोपुर, कोटा, बारां, गुना, अशोक नगर, मुंगावली, सागर, दमोह एवं कटनी मुड़वारा स्टेशनों से होकर गुजरती है।


दुर्ग-निज़ामुद्दीन-दुर्ग सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस

22867 दुर्ग से निज़ामुद्दीन सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 14 जनवरी और 22868 निज़ामुद्दीन से दुर्ग सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 12 और 15 जनवरी को निरस्त रहेगी। यह गाड़ी पमरे के कटनी मुड़वारा, दमोह एवं सागर स्टेशनों से होकर गुजरती है।


दुर्ग-कानपुर सेंट्रल-दुर्ग एक्सप्रेस

18203 दुर्ग से कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस 16 जनवरी को और 18204 कानपुर सेंट्रल से दुर्ग एक्सप्रेस 12 और 17 जनवरी को निरस्त रहेगी। यह गाड़ी पमरे के कटनी, मैहर एवं सतना स्टेशनों से होकर गुजरती है।

अपनी ट्रेन की सही स्थिति की जानकारी रेलवे पूछताछ 139 नंबर से कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय इन 6 राज्यों में कोविड स्थिति पर चिंतित, यहां तेजी से फैल रहा संक्रमणGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीअखिलेश यादव के कई राज सिद्धार्थनाथ सिंह ने खोले, सुन कर चौंक जाएंगेबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजलीCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतयूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे चरण की 55 विधानसभा सीटों के लिए आज से होगा नामांकन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.