20 से 31 मार्च तक रद्द रहेंगी 168 ट्रेनें, यात्रा करने से पहले देख लें ये लिस्ट

कोरोना वायरस के कारण मध्यप्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

By: Pawan Tiwari

Published: 19 Mar 2020, 11:01 AM IST

भोपाल. कोरोना वायरस (coronavirus) के लगातार मामले सामने आमने आ रहे हैं। देश में अभी तक कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 171 हो गई है। बुधवार को एक दिन में ही 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बुधवार को 28 नए मामले सामने आए। एक दिन में सामने आए संक्रमण के केसों की यह सबसे ज्यादा संख्या है। पश्चिम-बंगाल और पुडुचेरी में नए मामले सामने आए। वहीं, दूसरी तरफ कोरोना से बचाव के लिए केन्द्र और राज्य सरकार लगातार एडवाइजरी जारी कर रही हैं। दूसरी तरफ रेलवे ने ट्रेनें भी कैंसिल कर दी हैं।

168 ट्रेनें रद्द
इस बीच रेलवे ने 20 मार्च से 31 मार्च तक 168 ट्रेनें बंद करने का फैसला किया है। कई ट्रेनें जबलपुर और हबीबगंज से होकर गुजरने वाली हैं। दूसरी तरफ रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत भी बढ़ा दी है। पश्चिम मध्य रेलवे ने स्टेशनों में भीड़ कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपए से 50 रुपए कर दी है।


एमपी की ये ट्रेनें हुईं रद्द

Train No FORM TO
1701 JBP HW
1702 HW JBP
1664 HBJ DWR
1706 JBP BDTS
1707 JBP ATT
2196 REWA BHOPAL

यहां देखें पूरी लिस्ट


जिलों में अलर्ट जारी
देश और दुनिया के कई देशों की सरकारों को हिला देने और दुनियाभर में कोहराम मचाने वाले कोरोना वायरस को लेकर मध्यप्रदेश के कई जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को भीड़ वाले क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। मध्यप्रदेश में 26 मार्च 2020 को रतलाम, इंदौर, उज्जैन, देवास सहित मंदसौर, जावरा व नीमच आदि क्षेत्र में बडे़ चुनाव होना है। इन दिनों कोरोना वायरस का प्रकोप चल रहा है व सतर्कता वापरी जा रही है, इसलिए इन चुनाव को निरस्त या स्थगित करने की मांग उठ खड़ी हुई है।

coronavirus
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned