scriptIndian team's third consecutive win | बांग्लादेश का क्लीन स्वीप, भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत | Patrika News

बांग्लादेश का क्लीन स्वीप, भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत

तीसरे टी-20 मैच में रविवार को बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया, ब्लाइंड क्रिकेट में अब दोनों देशों के बीच सोमवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी

भोपाल

Published: December 27, 2021 12:21:17 pm

भोपाल. भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने तीसरे टी-20 मैच में रविवार को बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। इस प्रकार टी-20 मैच में भारतीय टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने बांग्लादेश को क्लीन स्वीप किया। अब दोनों देशों के बीच सोमवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

cricket.jpg

तीसरे और अंतिम टी-20 में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया- फेथ क्रिकेट क्लब मैदान पर पहली बारी खेली जा रही टी-20 द्विपक्षीय सीरीज के तीसरे और अंतिम टी-20 में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 8 विकेट पर 132 रनों का सम्माजनक स्कोर खड़ा किया। आरिफ उल्लाह ने सर्वाधिक 44 गेंद पर 37 रन बनाए, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रेसवे हसन ने 25 गेंद पर 21 रन का योगदान दिया।

cricket2.jpg

उपकप्तान दीपक मलिक ने सबसे ज्यादा 23 गेंद पर सात चौकों की मदद से 45 रन बनाए- भारत के लिए 10 गेंदबाज गेंदबाजी करने आए, लेकिन नकुल बदनायक ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 15.1 ओवर में 6 विकेट खोकर 136 रन बना लिए। टीम के उपकप्तान दीपक मलिक ने सबसे ज्यादा 23 गेंद पर सात चौकों की मदद से 45 रन बनाए। वहीं नकुल और वेंकटेश्वर ने एकसमान 22-22 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बांग्लादेश के लिए मो. अस्मोत अली ने 3 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि मोहम्मद सलमान ने दो सफलता हासिल की। बांग्लादेश के अस्मोत अली को उनके जबर्दस्त प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दोनों देशों के बीच टी-20 मैचों की यह सीरीज भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम पहले ही जीत चुकी है. दोनों देशों के बीच खेली जा रही इस द्विपक्षीय सीरीज में वन डे मैचों के साथ ही 3 टी-20 मैच रखे गए थे. पहले दोनों टी 20 मैचों में भारतीय टीम ने जीत के साथ ही सीरीज भी जीत ली थी.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Job Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूUP Election: चार दिन में बदल गया यूपी का चुनावी समीकरण, वर्षों बाद 'मंडल' बनाम 'कमंडल'दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेअब एसएसबी के 'ट्रैकर डॉग्स जुटे दरिंदों की तलाश में !Army Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौतीधोनी का पहला प्यार है Indian Army, 3 किस्से जो लगाते हैं इस बात पर मुहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.