script5 अक्टूबर तक जारी रहेगा बारिश का दौर, 11 जिलों में बिजली गिरने की संभावना | Indian Weather In these 11 Districts Heavy rain with thundering | Patrika News

5 अक्टूबर तक जारी रहेगा बारिश का दौर, 11 जिलों में बिजली गिरने की संभावना

locationभोपालPublished: Sep 30, 2021 06:24:54 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बंगाल की खाड़ी में आए गुलाब चक्रवात के बाद अरब सागर में भी बना स्ट्रांग सिस्टम…प्रदेश में जारी बारिश का दौर…

alert_01.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश में बारिश का दौर आगामी पांच दिनों तक जारी रहेगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठे गुलाब चक्रवात के असर के साथ ही अब अरब सागर में भी स्ट्रांग सिस्टम बना है जिसके कारण प्रदेश में नमी आ रही है और इसी के चलते आगामी 5 अक्टूबर तक प्रदेश में जोरदार बारिश का माहौल बना रहेगा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है उसमें प्रदेश के 11 जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने और बिजली गिरने की संभावना जताई है।

 

photo_2021-06-16_19-38-44.jpg

इन 11 जिलों में बिजली गिरने की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के बालाघाट, सिंगरौली, सागर, नरसिंहपुर, डिंडोरी, उमरिया, दमोह, अशोकनगर गुना और विदिशा में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 10 संभागों में बिजली गिरने से चमकने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ प्रदेश के सभी संभागों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन के डर से बच्चों की तरह बिलखने लगे लोग, किसी को पटककर तो किसी को पकड़कर लगाया टीका, देखें वीडियो

alert_01_inside.png

बीते 24 घंटों में प्रदेश का हाल
वहीं अगर बीते 24 घंटों की बात की जाए तो मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में प्रदेश के शहडोल एवं इंदौर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर रीवा, जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, भोपाल, उज्जैन, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है।

 

ये भी पढ़ें- पत्नी की आंखों के सामने पति व 6 महीने की बेटी पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत

 

अशोकनगर व नरसिंहपुर में गिरी बिजली, 3 लोगों की मौत
गुरुवार को अशोकनगर में एक महिला की बिजली गिरने से मौत होने की खबर है वहीं नरसिंहपुर के मुंगवानी थाना अंतर्गत बेरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रही दो महिलाओं की मौत हो गई। जबकि 4 अन्य लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार एक ही परिवार के कुछ लोग खेत में मक्के का काम कर रहे थे इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी जिसमें सास बहू की मौत हो गई और परिवार के चार अन्य लोग घायल हो गए।

देखें वीडियो- कबाड़ में बेच दीं शासकीय स्कूल की किताबें

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84jtfq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो