scriptindore employee fraud with flipkart parcel return stones bricks to the company | कर्मचारी ने की फ्लिपकार्ट कंपनी से धोखाधड़ी,तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान | Patrika News

कर्मचारी ने की फ्लिपकार्ट कंपनी से धोखाधड़ी,तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

locationभोपालPublished: Feb 02, 2024 05:07:40 pm

Submitted by:

Puja Roy

पार्सल से प्रोडक्ट निकालकर उसमें ईंट-पत्थर भरकर कंपनी को वापस भेज देता था कर्मचारी...

fraud.jpg

फ्लिपकार्ट एक नामी कंपनी है जो रोजाना लाखों प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी करती है। लेकिन इंदौर में एक कर्मचारी ने ही कंपनी के साथ धोखाधड़ी करना शुरु कर दी। कर्मचारी बड़े ही शातिर तरीके से कंपनी को चपत लगा रहा था लेकिन उसका ये खेल ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और अब कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। हैरानी की बात ये है कि धोखाधड़ी के इस खेल में कंपनी के कर्मचारी के साथ प्रोडक्ट की डिलीवरी करने वाला ब्वॉय भी शामिल है।

कर्मचारी लगा रहा था कंपनी को चूना

इंदौर में बीते कुछ दिनों में इस तरह के मामले सामने आ रहे थे जिनमें कंपनी की तरफ से भेजे गए पार्सल में ईंट-पत्थर निकल रहे थे। एयरपोर्ट थाना पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि कंपनी से तो सही प्रोडक्ट भेजा जा रहा है लेकिन उसे बीच में ही बदल दिया जा रहा है। पुलिस ने मामले की बारीकी से जांच की तो ये भी पता चला कि कंपनी का ही कर्मचारी अभिषेक दुबे बड़े ही शातिर तरीके से इस धोखाधड़ी को अंजाम दे रहा है। अभिषेक इंदौर के जनशक्ति नगर स्थित ऑफिस में काम करता है। जो पहले तो अपने ही दूसरे नंबर से कंपनी से महंगे प्रोडक्ट जैसे मोबाइल, घड़ियां इत्यादि बुक करता था और फिर उनके पार्सल में ईंट-पत्थर भरकर डिलेवरी बॉय की मदद से वापस कंपनी में भेज देता था।

अब तक 2 लाख रुपए की धोखाधड़ी

जांच में पता चला है कि शातिर कर्मचारी अभिषेक दुबे अभी तक इस तरह से कंपनी के साथ करीब 2 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर चुका है। वो कंपनी से मोबाइल, ब्लूटूथ, घड़ियां, जूते आदी मंगा चुका है। साथ ही ये भी पता चला है कि उसका साथ एक डिलीवरी ब्वॉय भी देता था। फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो