SAF आरक्षक से चली गोली, साथी को लगी

SAF आरक्षक से चली गोली, साथी को लगी

Amit Mishra | Publish: Jun, 15 2019 10:38:58 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

घायल आरक्षक को उपचार के लिए निजी हॉस्पिटल ले जाया गया

भोपाल। राजभवन की सुरक्षा और राज्यपाल की पीएसओ (पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर) की ड्यूटी में तैनात एक एसएएफ आरक्षक की सरकारी पिस्टल से गोली चल गई। गोली साथी एसएएफ आरक्षक की जांघ के आर-पार निकल गई। गोली चलने के बाद 25वीं बटालियन में सनसनी फैल गई। घायल आरक्षक को उपचार के लिए निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से उसे दूसरे निजी हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है। दोनों आरक्षक 15वीं बटालियन इंदौर में पदस्थ हैं।

 

 

हथियार चैक कराने पहुंचे थे
सीएसपी उमेश तिवारी ने बताया कि एसएएफ आरक्षक सुनील मरेठिया 15वीं बटालियन इंदौर में पदस्थ है। फिलहाल 15वीं बटालियन की एक कंपनी राजभवन की सुरक्षा में तैनात है। राज्यपाल के पीएसओ ड्यूटी में तैनात आरक्षक सुनील मरेठिया (34) और अब्दुल लईक (32) शुक्रवार दोपहर करीब साढे 4 बजे भदभदा स्थित 25वीं बटालियन (डीजी रिवर्ज कोर्ट) में हथियार चैक कराने पहुंचे थे।

प्रकरण दर्ज कर लिया
राजभवन सिक्योरिटी में तैनात पीएसओ गार्ड को यहां हर तीन माह में हथियार चैक कराने होते हैं। हथियार चैक कराने के बाद आरक्षक अब्दुल लईक ने पिस्टल में मैग्जीन फंसाकर लोड किया। इस दौरान पिस्टल में मैग्जीन फंस गई और लॉक हो गई। लईक ने बिना आरमोरर की मदद से पिस्टल को खोलने का प्रयास किया। तभी पिस्टल से गोली चल गई और पास में खड़े आरक्षक सुनील मरेठिया की जांघ के पार निकल गई। कमला नगर थाना पुलिस ने इस मामले में आरक्षक अब्दुल लईक के खिलाफ लापरवाही बरतने और पिस्टल चलने की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

रुपयों के लेन-देन को लेकर चलाई गोली
भाजपा नेता के करीबी और भाजपा पार्षद का चुनाव लड़ चुके एक कार्यकर्ता के बेटे ने क्रेन ऑपरेटर संचालक पर पिस्टल से दो गोली दाग दीं। गनीमत रही कि गोली चलने के बाद क्रेन ऑपरेटकर नीचे झुक गया, दोनों गोली उसके उपर से गुजर गई। गोली चलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। गोली चलाने के पीछे रुपए लेन-देन बताया गया है। यह मामला हनुमानगंज थाना क्षेत्र का है।

एक नेता के करीबी बताए जाते हैं
पुलिस ने बताया कि मोहम्मद रिजवान (43) जिंसी जहांगीराबाद में रहते हैं और न्यू कबाडख़ाने में क्रेन आपरेटर हैं। गुरुवार रात करीब साढ़े आठ बजे वह मुजाहिद की दुकान के सामने खड़े होकर न्यू कबाड़ खाना निवासी मोहम्मद नफीस खान से बात कर रहे थे। मोहम्मद नफीस खान भाजपा के एक नेता के करीबी बताए जाते हैं और पूर्व में भाजपा से पार्षद का चुनाव लड़ चुके हैं। जब रिजवान नफीस खान से बात कर रहा था, इसी बीच वहां नफीस का बेटा रजी पहुंच गया। पिता से होती बहसबाजी देख उसने रिजवान से गाली-गलौज की और धमकी देकर वहां से चला गया।

लौटते ही पिस्टल लोड कर दाग दी 2 गोलियां
रजी कुछ देर बाद एक्टिवा से वापस लौटा और रिजवान को टारगेट करते हुए पिस्टल से दो राउंड गोली चला दीं। गोली चलते समय रिजवान झुक गए, जिससे उसे गोली नहीं लगी। आसपास के लोगों ने रजी को पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन वह पिस्टल लहराते हुए मौके से भाग निकला।

 

एसएएफ आरक्षक को तीन युवकों ने पीटा, सिर फोड़ा
शाहजहांनी पार्क में टहलने पहुंचे एक एसएएफ आरक्षक के साथ तीन अज्ञात युवकों ने पहले हाथ-मुक्कों से मारपीट की, फिर पत्थर मारकर सिर फोड़ दिया। आरक्षक के बयानों में सामने आया है कि उसका आरोपियों के साथ किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं था, तीनों आरोपियों में से वह किसी को नहीं जानता। आरोपियों ने उससे कहा कि पुलिस हाथों से मारती है, हम लातों से मारेंगे।

26वीं बटालियन में गुना में पदस्थ
तलैया थाना पुलिस के मुताबिक महेश सिंह (39) एसएएफ में आरक्षक है और 26वीं बटालियन में गुना में पदस्थ है। कुछ समय पहले उसे सातवीं बटालियने भोपाल में अटैच किया गया था, जिसकी आमद दर्ज कराने के लिए वह गुरुवार को भोपाल आया था। सुबह करीब सात बजे वह शाहजहांनी पार्क में बैठा हुआ था।


गाली-गलौज करने लगे
इसी बीच तीन युवक उसके पास पहुंचे और गाली-गलौज करने लगे। आरक्षक ने विरोध किया तो कहने लगे पुलिस सबको हाथों से मारती है और हम पुलिस को लातों से मारेंगे। इसके बाद तीनों ने हाथ-मुक्कों से उसके साथ मारपीट कर दी। वह बचकर भागा तभी एक युवक ने पत्थर फेंककर मारा जो उसके सिर में लग गया।इसके बाद वह बेहोश हो गया।

 

मामला दर्ज कर लिया
कुछ समय बाद पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंची और उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। होश में आने के बाद उसने पुलिस को पूरी घटना बताई, जिसके बाद पुलिस ने तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मारपीट और पत्थर से हमला करने का मामला दर्ज कर लिया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned