script

राजनीति में नेताओं की संवेदनहीनता: मौत पर भी हो रहे हैं भाषण तो कोई महिला मंत्री को कह रहा आइटम

locationभोपालPublished: Oct 19, 2020 12:31:45 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग है और 10 को परिणाम आएंगे।

राजनीति में नेताओं की संवेदनहीनता: मौत पर भी हो रहे हैं भाषण तो कोई महिला मंत्री को कह रहा आइटम

राजनीति में नेताओं की संवेदनहीनता: मौत पर भी हो रहे हैं भाषण तो कोई महिला मंत्री को कह रहा आइटम

भोपाल. मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में नेताओं का अमानवीय चेहरा सामने आ रहा है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने जहां महिला मंत्री को लेकर विवादित बयान दिया वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी एक किसान की मौत के बाद सभा को संबोधित करते रहे। बता दें, कि किसान की मौत ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में हुई थी हालांकि जिस वक्त किसान की मौत हुई थी उस समय ज्योतिरादित्य सिंधिया सभा स्थल में नहीं पहुंचे थे।
मंधाता में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया, रविवार को खंडवा जिले की मंधाता विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने से पहले स्थानीय नेता सभा को संबोधित कर रहे थे। बीजेपी विधायक राम दांगोरे जब भाषण दे रहे थे, उसी समय सभा में मौजूद 80 साल के एक किसान की मौत हो गई। किसान का नाम जीवन सिंह बताया जा रहा है।
सिंधिया ने प्रकट किया शोक
हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया जब मंच पर पहुंचे तक उन्होंने दो मिनट का मौन रखा और किसान को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया सभा को संबोधित करते रहे और उन्होंने अपना भाषण नहीं रोका।
कांग्रेस का आरोप
एमपी कांग्रेस का आरोप है कि मांधाता की सभा में मरने वाले किसान के बेटे ने बताया कि उनके पिता स्वस्थ्य थे, बीजेपी की गाड़ी उन्हे घर से ले गई थी एवं पानी नहीं मिलने से उनकी मौत हुई है। बीजेपी के कार्यक्रम में एक किसान की मौत हो गई लेकिन बीजेपी के बेशर्म नेताओं ने कार्यक्रम नहीं रोका। किसान की लाश पड़ी रही और बेशर्म भाजपाई ताली बचाते रहे।
कमलनाथ का विवादित बयान
वहीं, दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी को लेकर विवादित बयान दिया। ग्वालियर की डबरा विधानसभा सीट में सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा- हमारे सुरेश राजे (कांग्रेस प्रत्याशी) तो सीधे-साधे और सरल हैं। ये उसके जैसे नहीं हैं। मैं क्यों उसका नाम लूं। इतने में लोग बोले- इमरती देवी। इस पर हंसते हुए कमलनाथ बोले- आप लोग मेरे से ज्यादा उसको पहचानते हैं। आप लोगों को तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। वह क्या आइटम है। पूर्व मुख्यमंत्री के भाषण का यह वीडियो अब वायरल हो गया है।
भाजपा का मौन व्रत
कमलनाथ के बयान का भाजपा ने विरोध किया है। जिसके बाद भाजपा ने इंदौर, ग्वालियर और भोपाल में सोमवार को दो घंटे का मौन व्रत रखा। वहीं, बसपा प्रमुख मायावती ने भी कमलनाथ के बयान की निंदा करते हुए कहा कि ये बयान महिलाओं के खिलाफ है।
प्रभात झा की सभा में संवेदनहीनता
सागर जिले की सुरखी विधानसभा में भाजपा के मंडल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुचे प्रभात झा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। प्रभात झा जब मंच से भाषण दे रहे थे, तब एक बुजुर्ग महिला उन सामने गिर गई लेकिन झा इसके बाद भी भाषण देते रहे।
//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो