scriptinstead of South-Hindi, see this as success of Indian film industry | हिट-फ्लॉप फिल्में सभी जगह बनती हैं, साउथ-हिंदी की जगह इसे इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सफलता के रूप में देखें | Patrika News

हिट-फ्लॉप फिल्में सभी जगह बनती हैं, साउथ-हिंदी की जगह इसे इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सफलता के रूप में देखें

फिल्म शूटिंग के लिए भोपाल आईं एक्ट्रेस अदा शर्मा ने कहा, यदि किसी भी डायरेक्टर को पता होता कि फिल्म हिट या फ्लॉप क्यों होती है तो वह फ्लॉप फिल्म बनाता ही क्यों?

 

भोपाल

Published: June 24, 2022 12:50:43 am

भोपाल। कला को आप किसी भाषा में नहीं बांध सकते है, ये यूनिवर्सल है। सिनेमा को हिंदी, तमिल, तेलगू, कन्नड़ा भाषा में बांधना छोटी सोच होगी। जब दर्शक फिल्म देखता है, यदि उसे कटेंट-कैरेक्टर को पसंद आते हैं तो वह उसे स्वीकार करता है। फिल्म बाहुबली को भी पूरे देश में खूब पसंद किया गया। आजकल कहा जा रहा है कि साउथ की फिल्में हिंदी सिनेमा को पीछे छोड़ रही है तो ये पूरी तरह से सच नहीं होगा। वहां भी फिल्म सुपरहिट होती है तो सुपरफ्लॉप भी, हिंदी सिनेमा में भी ऐसा ही होता है। यदि किसी भी डायरेक्टर को पता होता कि फिल्म हिट या फ्लॉप क्यों होती है तो वह फ्लॉप फिल्म बनाता ही क्यों। कौन सी फिल्म दर्शक को पसंद आएगी ये हम अनुमान ही लगा सकते हैं। हमारी फिल्में विदेशों में भी पसंद की जा रही हैं तो हमें साउथ-हिंदी सिनेमा की जगह इसे इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सफलता के रूप में देखना होगा। यह कहना था कि एक्ट्रेस अदा शर्मा का, जो इन दिनों राजधानी में अपनी आने वाली फिल्म की शूटिंग कर रही हैं।

ada.jpg

पहली फिल्म से निकाली गई तो मैं खूब रोई
उन्होंने कहा कि मैंने पढ़ाई के बाद फिल्म इंडस्ट्री में आने का फैसला लिया, मैं आउटसाइडर थी तो ऑडिशन देने जाती थी और रिजेक्ट भी होती थी। मेरी पहली फिल्म के लिए मुझे सिलेक्ट कर लिया गया, लेकिन बाद में निकाल दिया गया। जब मुझे ये पता चला तो मैं खूब रोई भी। मैंने पहली बार हॉरर फिल्म 1920 के लिए ऑडिशन दिया था तो रिजेक्ट हो गई थी, लेकिन डायरेक्टर को एक्टिंग पसंद आई तो फिर से लुक टेस्ट लिया। फिर मुझे सिलेक्ट कर लिया गया। मुझे जब ये फिल्म मिली तो कई लोगों ने कहा, पहली फिल्म में इस तरह का रोल करना क्या सही होगा, मैंने इसे चैलेंज के रूप में लिया। फिल्म ऑडियंस को खूब पसंद भी आई। इसके लिए मुझे फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला लेकिन मेरे लिए सबसे बड़ा अवार्ड दर्शकों का प्यार था।

मुझे साइन लैंग्वेज भी आती है
अदा का कहना है कि मैं तमिल परिवार से हूं और साउथ की फिल्में भी कर चुकी हूं। मैंने जब ये फिल्म करनी शुरू की, उस समय मुझे तेलगू नहीं आती थी। मेरी पढ़ाई मुंबई में कॉन्वेंट स्कूल में हुई लेकिन मुझे अलग-अलग भाषाएं सीखना अच्छा लगता है, मैंने हिंदी के साथ साइन लैग्वेंज भी सीखी है। मैं हिंदी फिल्म के डॉयलाग्स कुछ सेकंड में ही बोल लेती हूं तो तेलगू फिल्म के लिए डायलॉग 2 महीने पहले ही लेती हूं और उस पर काम करती हूं। मैंने साउथ की फिल्म शरणम की है, जिसकी हिंदी रीमैक बागी-2 है।

फिल्म 1920 की इमेज के कारण दूसरी फिल्म मिलने में समय लगा
उन्होंने बताया कि 1920 से लेकर हंसी तो फंसी के बीच में काफी गेप रहा जिसका एक कारण यह है कि हॉरर फिल्म 1920 के बाद लोगों ने मेरी एक्टिंग तो पसंद की, लेकिन मुझे ज्यादा जानते नहीं थे और मेरी इमेज भी वही समझते थे कि ये आधी इंडियन आधी अंग्रेजन, घुंघराले बालों वाली लड़की है। उस वक्त मैं इंस्टाग्राम पर भी नहीं थी कि जिस वजह से लोग मुझे सोशल मीडिया पर देख नहीं पाते। इस कारण फिल्म मिलने में काफी वक्त लगा। अदा का कहना है कि फिल्मों में मेल या फीमेल सेंट्रिक जैसी कोई चीज नहीं होती है। हां, मेरे साथ यह रहा कि पहली की फिल्म में हिरोइन का दमदार रोल मिला और मेरी फिल्म चली भी। आप यदि अपने दम पर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म चला सकते हैं तो आप अपनी मर्जी से फीस मांग सकते हैं। ये सब कुछ आपकी बॉक्स ऑफिस इमेज पर डिपेंड करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

मैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती...' देवी मां काली विवाद पर महुआ मोइत्रा का ट्वीट- दर्ज कर लो FIR, अदालत में मिलूंगीविधायक पल्लवी पटेल की हालत गंभीर, सिराथू से डिप्टी सीएम केशव मौर्या को हराया था चुनावमोदी सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ा, एक और बढ़ी जिम्मेदारी मिलीहिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती के मोबाइल फोन की बरामदगी से खुलेंगे राजआकाश से गिरी आफतः आठ लोगों की मौत, 15 गंभीर घायलMumbai News Live Updates: मुंबई के हीरानंदानी पवई इलाके में शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग, 12 फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंचीराजस्थान में अगले चार दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टMaharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.