गुटबाजीः प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में भिड़ गए कांग्रेस कार्यकर्ता, वीडियो हुआ वायरल

नगर निगम चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस में गुटबाजी सामने आई...।

By: Manish Gite

Published: 19 Dec 2020, 05:53 PM IST

भोपाल/रीवा। उपचुनाव के बाद अब प्रदेश में नगर निगम चुनाव होना है। वहीं कांग्रेस में शनिवार को एक बार फिर गुटबाजी सामने आ गई। नगर निगम चुनाव के लिए दावेदारों से मिलने गए प्रदेश प्रभारी मुकेश वासनिक की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उल्लेखनीय है कि पहले भी कई बार रायशुमारी के वक्त कार्यकर्ताओं में आपसी विवाद हो चुका है। सभी गुटों को संतुष्ट करने की चुनौती अब नए प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक के ऊपर है।

 

mukul.png

कांग्रेस में एक बार फिर गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी मुकूल वासनिक शनिवार से तीन दिनों के लिए रीवा संभाग के दौरे पर हैं। मुकूल वासनिक भोपाल, जबलपुर के बाद नगरीय निकाय चुनावों को लेकर रीवा में कार्यकर्ताओं से चर्चा करने पहुंचे थे। वे संभाग के सभी जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे थे, तभी दावेदारी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में तकरार होने लगी। दो गुट एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगा।

 

इस संबंध में कांग्रेस ने कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन प्रभारी महासचिव की मौजूदगी में दो गुटों में हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पत्रिका इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। हंगामे के वक्त रीवा संभाग के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

 

पहले भी हुआ हंगामा

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान भी टिकट वितरण को लेकर दावेदारों में भिड़ंत हो गई थी। जब रायशुमारी कराई गई थी, उस समय प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया थे। उनके सामने ही कार्यकर्ताओं ने जमकर धक्का-मुक्की की थी।

 

दावेदारों के साथ की बातचीत

इससे पहले मुकुल वासनिक ने रीवा में प्रमुख नेताओं के साथ बैठकर कर संगटन की गतिविधियों की जानकारी ली। साथ ही नगरीय निकायों के होने वाले चुनावों के लिए संभावित दावेदारों से भी मुलाकात की। इस दौरान वासनिक ने टिकट मांगने वालों से इसका आधार पर भी चर्चा की।

Congress leader
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned