इंदौर से सीधे उड़ सकेंगे विदेश, इंटरनेशनल फ्लाइट होगी शुरू

इंदौर से जल्द ही इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हो सकती है।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 24 May 2018, 06:58 AM IST

भोपाल। इंदौर से जल्द ही इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हो सकती है। जेट एयरवेज ने हब एंड स्पोक योजना के तहत इसके लिए राज्य सरकार से एनओसी मांगी है। जेट एयरवेज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राज शिवकुमार ने बताया कि वे इंटरनेशनल फ्लाइट को मुंबई या दिल्ली होते हुए दूसरे देश ले जाएंगे।

इससे यात्रियों को डोमेस्टिक एयरपोर्ट से इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाकर फ्लाइट बदलने की झंझट से मुक्ति मिलेगी। कस्टम और इमीग्रेशन में लगने वाले समय की बचत होगी। दिल्ली या मुंबई केवल ट्रांजिट स्टेशन होंगे। उधर, राज्य सरकार ने एयर इंडिया से भी प्रस्ताव मांगा है। इंदौर से एक साल से इंटरनेशनल फ्लाइट की मांग की जा रही थी।

दुबई, शारजाह और बैंकॉक के लिए उड़ान की संभावनाओं पर ्सर्वे भी हो चुका है। शिवकुमार के अनुसार वर्तमान में इंदौर एयरपोर्ट से दिनभर में उनके 21 विमान उड़ते हैं। वहीं 6 विमान रात में रुकते हैं। प्रदेश से ज्यादातर यात्री इंदौर से कनेक्टिंग फ्लाइट से बैंकॉक, दुबई, हांगकांग और सिंगापुर जाते हैं।

उन्हें इंदौर से सीधी फ्लाइट मिलने से सुविधा हो जाएगी।वहीं एयरवेज को भी इंटरनेशनल ट्रैफिक मिल सकेगा। प्रदेश के उड्डयन विभाग के उच्च स्तर के अधिकारी जेट एयरवेज के प्रस्ताव से सहमत हैं। विमानन संचालनालय के आयुक्त पी नरहरि ने बताया कि जेट एयरवेज ने इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए एनओसी मांगी है। जनहित को ध्यान में रखते हुए इस पर जल्द निर्णय लेंगे।

 

 

एयर इंडिया से भी प्रस्ताव मांगा

जेट एयरवेज के प्रस्ताव को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने एयर इंडिया से भी इसी तर्ज पर इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने के लिए प्रस्ताव मांगा है। सरकार का मानना है कि यात्रियों को अधिक फ्लाइट के विकल्प तो मिलेंगे ही साथ में प्रतिस्पद्र्धा के चलते विमान किराए में भी फायदा होगा। इंदौर एयरपोर्ट से एक साल से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने की मांग की जा रही है। इसे लेकर सभी प्रमुख एयरलाइंस अपने स्तर पर डेटा भी एकत्र कर चुकी हैं।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned