scriptयोग दिवस 2019: छात्राओं ने किया सामूहिक योग, पोस्टर में मोदी की फोटो न छपने पर विवाद , देखें वीडियो | International Yoga Day 2019 students done collective yoga | Patrika News

योग दिवस 2019: छात्राओं ने किया सामूहिक योग, पोस्टर में मोदी की फोटो न छपने पर विवाद , देखें वीडियो

locationभोपालPublished: Jun 21, 2019 06:16:07 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के लिए मंच पर लगे पोस्टर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं छपने पर विवाद

International Yoga Day 2019

योग दिवस 2019: छात्राओं ने किया सामूहिक योग, पोस्टर में मोदी की फोटो न छपने पर विवाद

भोपाल. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कई इलाकों में स्कूली छात्र-छात्रों, शासकीय और गैरशासकीय समितियों ने मिलकर योग दिवस पर योग किया। योग दिवस के मौके पर भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर सामूहिक योग कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के लिए मंच पर लगे पोस्टर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नहीं होने पर विवाद खड़ा हो गया। योग खत्म होते ही महापौर आलोक शर्मा ने पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो नहीं छपने पर आपत्ति ली।

 mp
 

पोस्टर में नहीं छपी थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो

महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री और सहकारिता मंत्री कार्यक्रम में नहीं आए, उनकी बड़ी-बड़ी तस्वीर पोस्टर में थी, पर पीएम की नहीं। जब निगम के कार्यक्रम में आप प्रोटोकॉल का हवाला देकर सीएम की फोटो छपवाते हो तो मैं मानता हूं इस कार्यक्रम में पीएम की फोटो न होना प्रोटोकॉल का उल्लंघन है।” मामले को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभूराम चैधरी ने कहा कि हम फोटो की राजनीति नहीं करते। कभी फोटो लगती है कभी छूट जाती है। इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।
bhopal

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया योग

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने योग दिवस पर ट्वीट कर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी। साथ ही योग करे – स्वस्थ रहे का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि योग को प्रतिदिन की दिनचर्या में शामिल करना चाहिए।

https://twitter.com/hashtag/YogaDay2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
cm
 


शिवराज सिंह चौहान ने दिया धन्यवाद

योग दिवस के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में योग किया। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीटर के माध्यम से कहा कि योग विश्व को भारत का अनुपम उपहार है। इससे मनुष्य का शरीर स्वस्थ और मन प्रसन्न रहता है। योग दिवस पर शिवराज सिंह चौहान ने योग को वैश्वीकरण करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।
https://twitter.com/hashtag/YogaDay2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
International <a  href=
yoga Day 2019″ src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/21/2d171d37-84ad-472c-8ccf-71083c4d5e4b_4737204-m.jpg”>युवाओं ने किया सूर्य नमस्कार

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शहर के कोलार स्वर्ण जयंती पार्क, लाल परेड ग्राउंड और मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, शहीद पार्क और सुभाष स्कूल सहित कई जगहो पर समितियों और स्कूल के छात्राओं द्वार योग दिवस पर युवाओं ने सामूहिक योग किया। इस दौरान छात्राओं ने सूर्य नमस्कार के आसन योग किया और उनके लाभ को जाना।
International <a  href=
Yoga Day 2019″ src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/21/106_4737204-m.jpg”>
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो