scriptपरिचय सम्मेलन में दिया शादियों में प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संदेश | Introduction conference in Zonal science center | Patrika News

परिचय सम्मेलन में दिया शादियों में प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संदेश

locationभोपालPublished: Nov 18, 2019 01:20:35 am

Submitted by:

Bharat pandey

सर्वजातीय परिचय सम्मेलन में एक मंच पर कई समाजों के युवक-युवतियों ने खोजा जीवनसाथी-

परिचय सम्मेलन में दिया शादियों में प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संदेश

परिचय सम्मेलन में दिया शादियों में प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का संदेश

भोपाल। श्यामला हिल्स स्थित आंचलिक विज्ञान केंद्र में रविवार को सर्वजाति परिचय सम्मेलन का आयोजन ओम साईं राम विवाह समिति की ओर से किया गया। इस परिचय सम्मेलन में हिन्दू धर्म के कई समाजों के विवाह योग्य युवक-युवतियों ने भाग लिया और अपने भावी जीवनसाथी को लेकर पसंद नापसंद बताई।

इस आयोजन में आयोजन समिति की ओर से संदेश दिया गया कि विवाह सहित पारीवारिक समारोहों के दौरान प्लास्टिक की सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया जाए, ताकि हम पर्यावरण की रक्षा कर सकें। आयोजन की संचालिका मोनिका निगम ने बताया कि यह संदेश आयोजन के दौरान बार-बार प्रसारित किया गया। इस मौके पर लगभग एक हजार बायोडाटा का प्रकाशन किया गया। सम्मेलन में 100 से अधिक प्रत्याशियों और अभिभावकों ने मंच पर आकर परिचय दिया। अधिक आयु के अविवाहित, विधवा, विधुर, तलाकशुदा और दिव्यांग प्रत्याशी भी इस सम्मेलन में शामिल हुए। आयोजकों के अनुसार सम्मेलन के दौरान कई परिवारों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ है।

 

जैन समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन 15 दिसंबर से
भोपाल। अखिल भारतीय दिगंबर जैन युवक-युवती परिचय सम्मेलन का तीन दिवसीय आयोजन 15,16 एवं17 दिसंबर को जवाहर चौक जैन मंदिर परिसर में आयोजित किया जा रहा है। अभी तक आयोजन समिति को लगभग 3000 विवाह योग्य युवक-युवती प्रत्याशियों प्रविष्टियां प्राप्त हो चुकी हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि पांच दिसंबर निर्धारित की गई है। युवक-युवती परिचय सम्मेलन के मीडिया प्रभारी सुनील जैनाविन ने बताया कि इस अवसर पर मिलन स्मारिका का प्रकाशन भी किया जा रहा है, जिसमें अलग-अलग युवक और युवतियों की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध रहेंगी। पंजीकरण के लिए वेबसाइट पर भी आवेदन भरा जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो