scriptमध्यप्रदेश में निवेशः लंदन और दुबई की कंपनियां लगाएंगी प्लांट | investment in madhya pradesh kamal nath govt latest news | Patrika News

मध्यप्रदेश में निवेशः लंदन और दुबई की कंपनियां लगाएंगी प्लांट

locationभोपालPublished: Nov 15, 2019 07:10:41 pm

Submitted by:

Manish Gite

मुख्यमंत्री कमलनाथ की दुबई यात्रा और प्रमुख सचिव (उद्योग) के दौरे के बाद मध्यप्रदेश में निवेश की संभावना बढ़ी है…।

kamal.jpg

investors in india

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में पिछले माह हुए मैग्निफिसेंट एमपी ( Magnificent MP ) के बाद अब इसका असर दिखने लगा है। विश्व विख्यात हिन्दूजा ग्रुप 7 हजार करोड़ रुपए के निवेश करने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा हाल ही में मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Kamal Nath ) की दुबई यात्रा से भी निवेश के मार्ग खुले हैं। जल्द ही मध्यप्रदेश में देशी-विदेशी कंपनियों की आमद हो जाएगी।

 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक हिन्दूजा ग्रुप ( hinduja group ) के चेयरमैन गोपीचंद पी हिन्दूजा ने बुधवार को लंदन में मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव (उद्योग) डा. राजेश राजौरा ( Rajesh Rajora ) से इस संबंध में मीटिंग हुई। यह मीटिंग ब्रिटिश पार्लियामेंट के हाउस ऑफ लार्ड्स में हुई।

प्रमुख सचिव डा. राजेश राजौरा के मुताबिक हिन्दूजा ग्रुप के अशोक लीलेंड ट्रक की मध्यप्रदेश में प्रस्तावित यूनिट की स्थापना होती है तो करीब 7 हजार करोड़ से अधिक की पूंजी निवेश की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिन्दूजा के साथ ही प्रसिद्ध उद्योगपति लार्ड स्वराज पॉल से भी निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की गई। अपनी मीटिंग से पहले राजौरा ने ब्रिटिश पार्लियामेन्ट में आयोजित इंस्टीट्यूट ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में मध्यप्रदेश की तरफ से प्रजेंटेशन दिया गया।

 

 

निवेश में नया इतिहास लिखेगा मध्य प्रदेश
मुख्यमंत्री कमलनाथ का हाल ही में दुबई दौरा भी कई उम्मीद लेकर आया है। अपने दौरे में उन्होंने कई बड़े उद्योग घरानों से बात की थी। इस मुलाकात में इंदौर-दुबई के बीच एमिरेट्स एयरलाइंस शुरू करने, इंदौर-भोपाल-जबलपुर के बीच हाइपरलूप प्रोजेक्ट पर भी चर्चा की। कमलनाथ ने भी भारत लौटने के बाद कहा कि कई उद्योगपतियों ने निवेश की इच्छा जताई है, जल्द ही मध्यप्रदेश में निवेश का इतिहास शुरू होगा। कमलनाथ के इस दौरे में आईटी कंपनी साइनेक्रॉन इंक के तनवीर सौलत से भी मुलाकात हुई, जो मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नया आईटी पार्क खोलने के इच्छुक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो