scriptIPS MEET 2020: सीएम बोले- पुलिस आधुनिक टेक्नोलॉजी अपनाए, सरकार देगी फंड | ips meet 2020 bhopal | Patrika News

IPS MEET 2020: सीएम बोले- पुलिस आधुनिक टेक्नोलॉजी अपनाए, सरकार देगी फंड

locationभोपालPublished: Feb 19, 2020 01:20:50 pm

Submitted by:

Manish Gite

भोपाल के मिंटो हॉल में IPS MEET 2020 का आयोजन…।

ips1.jpg

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि हमारे राज्य की चुनौतियां अलग हैं। पुलिस को अपने काम को आधुनिक टेक्नॉलाजी से लैस होना चाहिए। पुलिस खुद को टेक्नॉलाजी से जोड़ें, सरकार उन्हें फंड देगी।

यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में आयोजित दो दिवसीय आईपीएस मीट के शुभारंभ अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि पुलिस सरकार का चेहरा होती है। पुलिस की समाज के प्रति बड़ी जिम्मेदारी है। मध्यप्रदेश विविधताओं वाला प्रदेश है। यहां अनेकता में एकता भारत की ताकत है।

 

ips01.jpg
https://twitter.com/JansamparkMP/status/1230008529190313985?ref_src=twsrc%5Etfw

मुख्यमंत्री ने आईपीएस अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज की गतिशीलता बदल रही है। हमारी खुद की अपनी धारणा बदल रही है। आज युवाओं के पास इंटरनेट के साथ कहीं अधिक ज्ञान है, उनकी आकांक्षा अलग है और हमें उन्हें पहुंचाना है।

 

आईपीएस मीट में उठी कमिश्नर प्रणाली करने की मांग
आईपीएस मीट में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने की भी मांग उठी। आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय यादव ने यह मांग उठाई। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लाना जरूरी है। इस पर कमलनाथ ने भी स्पष्ट भी कर दिया है कि कमिश्नर प्रणाली को स्वीकार नहीं किया गया है तो उसे रिजेक्ट भी नहीं किया गया है। इससे माना जा रहा है कि आईपीएस मीट में यह मांग उठाई गई है तो जल्द ही इस पर कमलनाथ सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

 

क्या बोले डीजीपी

इससे पहले डीजीपी वीके सिंह ने स्वागत भाषण में कहा कि बदलते वैश्विक परिदृश्य और सामाजिक-आर्थिक ताने-बाने में परिवर्तन आ रहा है। इसे देखते हुए पुलिस की भूमिका चुनौतीपूर्ण हो गई है। इसे समझने और निभाने के तौर-तरीकों पर विचार करने की जरूरत है।



IPS अफसर दिखाएंगे अपना टैलेंट
इससे पहले, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) एसोसिएशन की ओर से बुधवार को आईपीएस सर्विस मीट-2020 का शुभारंभ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया। दो दिवसीय इस सर्विस मीट में आईपीएस ऑफिसर्स डांस, ड्रामा और म्यूजिक सहित फन एक्टिविटीज में अपना टैलेंट दिखाएंगे। इसके अलावा अफसरों का क्रिकेट मैच भी खेला जाएगा।

 

https://twitter.com/JansamparkMP/status/1230008368661762049?ref_src=twsrc%5Etfw

इस आयोजन के लिए चार जोन की टीमें बनी हैं। करीब 200 ऑफिसर्स इसमें शामिल हुए हैं। इसमें इंदौर-उज्जैन, रीवा-जबलपुर, सागर-चंबल-ग्वालियर, भोपाल जोन शामिल हैं। सर्विस मीट के पहले दिन शाम 4 बजे से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में फन गेम्स का भी आयोजन रखा गया है। इसके बाद पुलिस ऑफिसर्स मेस में कल्चरल एक्टिविटी रखी गई है। चारों जोन की टीमें अलग-अलग थीम पर डांस, ड्रामा की प्रस्तुतियां देंगी।

ips03.jpg

बोट क्लब पर भी होगा धमाल
गुरुवार को सुबह 7 बजे से बोट क्लब पर स्पोर्ट्स एक्टिविटी रखी गई है। जिसमें ड्रैगन बोट रेस में अधिकारी अपना टैलेंट दिखाएंगे। लंच बोट क्लब स्थित विंड एंड वेव्स में होगा, इसके बाद शाम 7 बजे कल्चरल एक्टिविटी होगी। जिसमें अफसर सोलो डांस, सोलो सिंगिंग जैसी एक्टिविटीज में शामिल होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो