इंस्पेक्टर की याद में IPS अधिकारी ने सुनाई पीएम को कविता, पीएम मोदी ने कहा- खाकी से रौब नहीं गर्व होना चाहिए

पीएम मोदी ने कहा- कोरोना काल में पुलिस का काम विरासत बन जाएगा।

By: Pawan Tiwari

Updated: 05 Sep 2020, 08:45 AM IST

भोपाल. 'मैं खाकी हूं' ये कविता आपने कई बार सुनी होगी। लेकिन मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकरी आदित्य मिश्रा ने ये कविता पीएम मोदी के सामने पेश को तो पीएम मोदी भी इस कविता को गौर से सुनने लगे। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को हैदराबाद के सरदार वल्‍लभ भाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी से पास आउट होने वाले युवा आईपीएस अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे। इस दौरान आदित्य मिश्रा ने पीएम मोदी को कविता सुनाकर कोरोना में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए देवेन्द्र चंद्रवंशी का जिक्र कर उन्हें याद किया।

कोरोना को लेकर बात कर रहे थे पीएम मोदी
एकेडमी के 'दीक्षांत परेड' समारोह में पीएम मोदी ने युवा अधकारियों से उनके करियर और कोरोना काल को लेकर बातें कर रहे थे। इस दौरान मध्य प्रदेश कैडर के युवा आईपीएस अधिकारी आदित्य मिश्रा ने कोरोना वॉरियर देवेंद्र चंद्रवंशी को याद किया और उनके लिए ''मैं खाकी हूं'' कविता सुनाई।

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो
आदित्य मिश्रा का ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इस वायरल वीडियो को पीएम इंडिया ने भी ट्वीट किया है। वहीं, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर एकाउंट में शेयर किया है।

क्या कहा आदित्य ने?
पीएम मोदी के सामने आईपीएस अधिकारी आदित्य मिश्रा ने कहा कि शुरुआती दिनों में मैं भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ था, लेकिन हमारे कई पुलिस अफसर ऐसे हैं, जो घर नहीं लौट सके हैं। वो इतनी कठिन ड्यूटी करते हैं, मन में विश्वास होता है कि सरकार और पुलिस उनके परिवार का ध्यान रखेंगे। मैंने इंदौर थाना प्रभारी देवेंद्र चंद्रवंशी को जाते देखा है। मैं उनकी पसंदीदा कविता आपको सुनाना चाहता हूं ''मैं खाकी हूं''। आदित्य ने कहा- खाकी कोई भव्य परिधान नहीं है ये जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि उनकी फील्ड ट्रेनिंग इंदौर में हुई है।

coronavirus pm modi PM Narendra Modi
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned