scriptIPS Service Meet – डीजीपी ने छोड़ा कैच, आईजी ने लगाए चौके-छक्के | IPS Service Meet - IG imposed fours-sixes, DIG stumped | Patrika News

IPS Service Meet – डीजीपी ने छोड़ा कैच, आईजी ने लगाए चौके-छक्के

locationभोपालPublished: Feb 20, 2020 12:29:44 pm

Submitted by:

hitesh sharma

आईपीएस सर्विस मीट ( IPS Service Meet ) के पहले दिन क्रिकेट मैच और कल्चरल एक्टिविटी

आईपीएस सर्विस मीट - आईजी ने लगाए चौके-छक्के, डीआईजी हुए स्टम्पड

( IPS Service Meet ) मध्यप्रदेश के डीजीपी वीके सिंह ने कैच पकडऩे के लिए लगाई दौड़, हालांकि वे सफल नहीं हो पाए।

भोपाल। आईपीएस सर्विस मीट ( IPS Service Meet ) के पहले दिन पुलिस अधिकारियों का एक अलग रूप देखने को मिला। लॉ एण्ड ऑर्डर में व्यस्त रहने वाले अधिकारी क्रिकेट ग्राउंड में चौके-छक्के लगाते, मंच पर ड्रामा करते और डांस करते नजर आए। सुबह मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में उन्होंने सहपरिवार खेलों का आनंद लिया तो शाम को जहांगीराबाद स्थित पुलिस ऑफिसर्स मैस में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के तहत चार जोन भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर शामिल थे। सभी ने डांस और ड्रामा में जमकर जोर आजमाइश की। सांस्कृतिक कार्यक्रम में जबलपुर जोन, प्रथम, भोपाल जोन, द्वितीय, इंदौर-उज्जैन तृतीय और ग्वालियर-चंबल जोन को चतुर्थ पुरस्कार मिला। इस मौके पर सीएम कमलनाथ भी मौजूद थे।

आईपीएस सर्विस मीट - आईजी ने लगाए चौके-छक्के, डीआईजी हुए स्टम्पड

आईजी योगेश चौधरी बने मैन ऑफ द मैच, जमकर लगे चौके-छक्के
स्पेशल डीजीपी-11 और डीजीपी-11 में मैच खेला गया। मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। टीमों के बीच हुए आठ-आठ ओवर के मैच में हर बल्लेबाज को 6 गेंद व गेंदबाज को एक-एक ओवर फेंकने का अवसर मिला। डीजीपी विजय कुमार सिंह ने जोरदार बल्लेबाजी की, उन्होंने दो चौके जड़े। मगर वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। बल्लेबाजी करने उतरी उनकी टीम ने जीत के लिए 90 रन का लक्ष्य रखा। एम्पायर के अंतिम गेंद को वाइड गेंद घोषित करने पर एडीजी डी श्रीनिवास राव की टीम ने यह लक्ष्य हासिल कर ये मैच जीत लिया। आईजी (योजना) योगेश चौधरी को मैन ऑफ द मैच का पुस्कार दिया गया। उन्होंने तीन छक्के व एक चौके की बदौलत 26 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया।

आईपीएस सर्विस मीट - आईजी ने लगाए चौके-छक्के, डीआईजी हुए स्टम्पड

आशुतोष बने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब सहायक पुलिस महानिरीक्षक एसएएफ आशुतोष प्रताप सिंह के नाम रहा। उन्होंने 6 गेदों पर तीन चौके और एक 6 लगाकर 20 रन बनाए। सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कटनी के एसपीललित शाक्यवार(2 विकेट) रहे। इनके अलावा आईजी रेल जयदीप प्रसाद ने 11, एसपी रीवा आबिद खान ने 20, डीआईजी भोपाल इरशाद वली व आईपीएस आदित्य सिंह ने 14 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो