खुशखबरी: जल्द शुरू हो सकती है शताब्दी, लेकिन अब खर्च करने पड़ेंगे ज्यादा रुपए, जानिए क्या है किराया

महंगा हो जाएगा भोपाल से नई दिल्ली का किराया....

By: Ashtha Awasthi

Published: 17 Sep 2020, 11:46 AM IST

भोपाल। कोरोना संक्रमण के चलते बंद पड़ी ट्रेनों की रफ्तार फिर से शुरु हो चुकी है। वहीं अब रेलवे ने 20 जोड़ी क्लोन ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया है। इनमें से दिल्ली या निजामुद्दीन से सिकंदराबाद और बेंगलुरू तरफ जाने वाली ट्रेनों के हाल्ट भोपाल में दिए जा सकते हैं। हालांकि अभी ट्रेनों का औपचारिक शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। शेड्यूल जारी होने के बाद ही तय हो पाएगा कि कौन सी ट्रेन कब रुक रही है।

train5.jpg

वहीं आने वाले दिनों में नई दिल्ली से हबीबगंज के बीच शताब्दी एक्सप्रेस जल्द शुरु हो सकती है। माना जा रहा है कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में चलाया जा सकता है। बता दें कि सितंबर के आखिरी सप्ताह में इस चलाये जाने की घोषणा की जा सकती है लेकिन अब इस ट्रेन में किसी भी प्रकार के कोटा लगने की गुजाइंश नहीं होगी।

इसका सीधा मतलब ये है कि इस ट्रेन में सीनियर सिटीजन से लेकर किसी भी किस्म का रियायती टिकट अब नहीं दिया जाएगा। वहीं इस ट्रेन में सफर करने के लिए अब यात्रियों को ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा। यात्रियों को शताब्दी एक्सप्रेस में भोपाल से नई दिल्ली का चेयरकार श्रेणी में किराया 870 रुपए से 960 रुपए हो जाएगा। वहीं एग्जीक्यूटिव श्रेणी में लगने वाला किराया 1425 रुपए से 1610 रुपए हो जाएगा।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned