#BUGDET: सस्ता होगा रेल टिकट, IRCTC से बुकिंग कराने पर मिलेगा ये फायदा

#BUGDET: सस्ता होगा रेल टिकट, IRCTC से बुकिंग कराने पर मिलेगा ये फायदा
budget

आईआरसीटीसी से टिकिट बुक कराने पर कोई भी सरचार्ज नहीं लगेगा। इससे आपकी यात्रा 20 से लेकर 40 रुपए तक सस्ती हो जाएगी। 

भोपाल। इस साल का बजट आम आदमी के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर लेकर आया है। ये खबर रेल यात्रा से जुड़ी है। जी हां, अब आपके रेल टिकट पर सरचार्ज नहीं लगेगा। आईआरसीटीसी से टिकिट बुक कराने पर कोई भी सरचार्ज नहीं लगेगा। इससे आपकी यात्रा 20 से लेकर 40 रुपए तक सस्ती हो जाएगी। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ये सहूलियत आपको सिर्फ ई-टिकिट पर ही मिलेगा।


अभी तक स्लीपर क्लास में यात्रा करने पर प्रति टिकिट 20 रुपए और एसी क्लास में यात्रा करने पर 40 रुपए प्रति टिकिट के हिसाब से सरचार्ज लगता है। बजट में हुए इस ऐलान के बाद आपको ई-टिकिट पर 20 से 40 रुपए का फायदा मिलेगा।


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फैसले और देश में कैशलेस व्यवस्था को बढ़ावा देने के मकसद से साथ ही यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के मकसद से नोटबंदी के बाद 23 नवंबर से 31 दिसम्बर तक इस सरचार्ज में छूट दी गई थी। लेकिन इसके बाद इसे फिर से शुरू कर दिया गया था। अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ऐलान कर दिया है कि इसे पूरी तरह खत्म कर दिया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned