script

यह गलतफहमी है कि मेरे और कमलनाथ के बीच मतभेद हैं : दिग्विजय सिंह

locationभोपालPublished: Jun 07, 2020 05:17:27 pm

Submitted by:

Arun Tiwari

दिग्विजय सिंह ने की वीडियो कान्फ्रेंसिंग से मीडिया से चर्चा
 

यह गलतफहमी है कि मेरे और कमलनाथ के बीच मतभेद हैं : दिग्विजय सिंह

यह गलतफहमी है कि मेरे और कमलनाथ के बीच मतभेद हैं : दिग्विजय सिंह

भोपाल : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरे और कमलनाथ के बीच पिछले 40 साल से संबंध हैं और हमारे रिश्ते भाई जैसे हैं, इसलिए जो लोग ये कह रहे हैं कि मेरे और उनके बीच मतभेद या अनबन है यह उनकी गलतफहमी है। दिग्विजय ने कहा कि हमारे बीच में जब कोई मुद्दा आता है तो हम आपस में बैठकर बात कर लेते हैं। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए दिग्विजय सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि भजपा ने इतना धन इक_ा किया है कि उसने खरीद-फरोख्त मंडी लगी हुई है।
गुजरात के हालात पर उन्होंने कहा कि जिनको जो लेना था उन्होंने ले लिया इसलिए अब मध्यप्रदेश में गुजरात जैसे हालात नहीं बनेंगे। राज्यसभा चुनाव में दूसरी सीट जीतने और फूल सिंह बरैया को पहली प्राथमिकता देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी करेगी। उपचुनाव के समय पार्टी में वापस आने वाले नेताओं पर दिग्विजय ने कहा कि चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी की वापसी और चुनाव लड़ाने पर मुझे आपत्ति है क्योंकि उन्होंने उपनेता प्रतिपक्ष होते हुए भी अविश्चास प्रस्ताव के समय कांग्रेस छोड़ी थी। दिग्विजय ने कहा कि प्रेमचंद गुड्डू या बालेंदु शुक्ला से मुझे कोई ऐतराज नहीं।

दलबदल करने वाले 6 साल के लिए आयोग्य हों :
दिग्विजय ने कहा कि जो लोग दलबदल करते हैं उनको छह साल के लिए चुनाव लडऩे से अयोग्य घोषित करना चाहिए। कानून में इस तरह का प्रावधान होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी के साथ गद्दारी की है उनको हराना बहुत जरुरी है और इसीलिए मैं लोगों से यही अपील कर रहा हंू। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के क्षेत्र में गेहंू का बड़ा घोटाला किया गया है। उन्होंने ये भी खुलासा किया कि तुलसी सिलावट ने उनके कहने के बाद भी पूर्व विधायक के करीबी के तबादले के तीन लाख रुपए मांगे। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी के साथ गद्दारी की है वे चाहते तो मैं राज्यसभा की सीट छोडऩे को तैयार था।

मैं जमीनी कार्यकर्ता हूं फील्ड मास्टर नहीं :
दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे जमीनी कार्यकर्ता हैं फील्ड मास्टर,चाणक्य या भीष्म पितामह नहीं। उन्होंने कहा कि उपचुनावों में पूरी पार्टी एक है और जो भी उनको जिम्मेदारी दी जाएगी उसे वे पूरा करेंगे। दिग्विजय ने कहा कि कोरोना में किसानों और मजदूरों को बहुत दिक्कतें हो रही हैं। मैं मुख्यमंत्री को 25- 26 पत्र लिख चुका हंू लेकिन एक पर भी कोई जवाब नहीं आया। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आपदा को अवसर बनाने का काम कर रहे हंै।

ट्रेंडिंग वीडियो