scriptदेश भर में 50 जगहों पर 500 अफसरों ने मारे छापे, अब ये हैं आयकर विभाग के निशाने पर! | IT Raid now these are new targets | Patrika News

देश भर में 50 जगहों पर 500 अफसरों ने मारे छापे, अब ये हैं आयकर विभाग के निशाने पर!

locationभोपालPublished: Apr 07, 2019 03:54:16 pm

छापे में मिली राशि को गिनने के लिए नोट गिनने की मशीन तक लानी पड़ी…

IT RAID

देश भर में 50 जगहों पर 500 अफसरों ने मारे छापे, अब ये हैं आयकर विभाग के निशाने पर…

भोपाल@दीपेश अवस्थी की रिपोर्ट…
मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर शहर सहित दिल्ली और गोवा के लगभग 50 ठिकानों पर आयकर विभाग ने रविवार को छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में 500 आयकर अफसर शामिल रहे।

इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के भांजे रातुल पुरी, सलाहकार आरके मिगलानी, कक्कड़ करीबी प्रतीक जोशी और अश्विन शर्मा के ठिकाने भी खंगाले गए। अब तक करीब 16 करोड़ रुपए मिलने की बात सामने आई है।

IT Raid 02
वहीं मध्यप्रदेश में मारे गए छापों के संबंध में सूत्रों से जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार आयकर विभाग को यहां से एक डायरी भी मिली है। जिसमें लेनदेन को लेकर कई बड़े अफसरों के नाम भी लिखे बताए जाते हैं। सूत्रों के अनुसार इस डायरी को डी-कोड किया जा रहा है।
https://twitter.com/OfficeOfKNath?ref_src=twsrc%5Etfw

चर्चा है कि ये पैसा पिछले दिनों मध्यप्रदेश में हुए तबादलों के चलते लेनदेन का है। वहीं बताया जाता है कि अब तक तो कुछ खास पर ही ये आयकर की कार्रवाई की गई है, लेकिन इसके बाद अब जल्द ही इन तबादलों से जुड़े और लोगों व डायरी में आने वाले अफसरों पर भी आयकर विभाग कार्रवाई कर सकता है। वहीं भाजपा नेताओं से इसे स्पष्ट तौर पर तबादलों से हुई कमाई बताया है।

https://twitter.com/OfficeOfKNath?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके अलावा आयकर सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि ठोस इनपुट के बाद मध्यप्रदेश के भोपाल-इंदौर, गोवा और दिल्ली में एक साथ देर रात 3 बजे कार्रवाई शुरू की गई। अमिता ग्रुप और मोजर बियर के दफ्तर भी खंगाले गए। दिल्ली में मिगलानी की दो लग्जरी कारों से डॉलर मिले हैं।
IT Raid 03

MP में ऐसे पहुंच? IT IT की टीम
कमलनाथ के एसडीओ पूर्व पुलिस अधिकारी प्रवीण कक्कड़ के घर आयकर विभाग की टीम टूरिस्ट वाहनों से पहुंची थी। इस दौरान श्यामला हिल्स के बंगलाधारियों के घरों में सन्नाटा पसरा रहा। जांच अधिकारी इस दौरान अधिकारियों के दस्तावेज भी देख रहे है।

IT RAID04
वहीं राजधानी भोपाल स्थित प्लेटिनम प्लाजा में अश्विन शर्मा के ठिकानों पर इनकम टैक्स के अधिकारी जांच पड़ताल करने में जुटे है।

बताया जा रहा है कि अश्विन शर्मा के चौथे और छठ वीं फ्लोर पर दो फ्लैट है। छापेमार कार्रवाई के दौरान प्लेटिनम प्लाजा के मेन गेट पर सिक्योरिटी तैनात है। किसी को भी अंदर आने जाने की इजाजत नहीं दी गयी।
कांग्रेस ने बताया सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग…
आयकर के छापों के संबंध में कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि
मोदी सरकार ईडी-आयकर व अन्य विभागों का दुरुपयोग कर रही है।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रामाणिक हमलों से तिलमिलाया भाजपा का शीर्ष नेतृत्व ईडी, आयकर व अन्य संस्थाओं का दुरुपयोग कांग्रेस का मनोबल तोड़ने की नाकाम कोशिशें कर रहा है,पार्टी अपने संवैधानिक मोर्चों पर इसका बिना विचलित हुए जवाब देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो