script15 किमी तय करने में लगते हैं 45 मिनट, जानिए क्या है पूरी खबर | It takes 45 minutes to decide 15 km | Patrika News

15 किमी तय करने में लगते हैं 45 मिनट, जानिए क्या है पूरी खबर

locationभोपालPublished: Feb 25, 2018 08:02:19 am

लोक निर्माण विभाग के सब-डिवीजन औबेदुल्लागंज के अधिकारी ब्लॉक का काम भोपाल में अपने घर बैठकर ही निपटाने लगे हैं।

narmada: Special Road in jabalpur

narmada: Special Road in jabalpur

भोपाल/औबेदुल्लागंज। लोक निर्माण विभाग के सब-डिवीजन औबेदुल्लागंज के अधिकारी ब्लॉक का काम भोपाल में अपने घर बैठकर ही निपटाने लगे हैं। अधिकारियों ने क्षेत्र में दौरा करना लगभग बंद कर दिया है। पीडब्लूडी एसडीओ और सब-इंजीनियरों की लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। औबेदुल्लागंज सब-डिवीजन में हाईवे से गांवों को जोडऩे वाली सड़कें जर्जर व्यवस्था में हैं, लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। नूरगंज-दाहोद मार्ग पीडब्लूडी के अंतर्गत आता है।

नानाखेड़ी रेलवे फाटक से दाहोद तक लगभग १५ किलोमीटर का मार्ग जर्जर हालत में हो चुका है। रात में दो पहिया वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।सड़क जर्जर होने से ग्रामीणों के चार पहिया वाहनों में लगातार टूट-फूट होती है, जिससे ग्रामीणों की मुश्किलों के साथ आर्थिक खर्च भी बढ़ गया है। दाहोद के सुनील बताते हैं कि नानाखेड़ी फाटक से दाहोद तक का 15 किलोमीटर का सफर तय करने में ४५ मिनट से अधिक समय लगता है। ग्रामीणों का आरोप है कि पीडब्लूडी विभाग पेचवर्क और विभागीय मरम्मत कार्य कागजों में ही कर देते हैं और जानकारी मांगने पर भी नहीं दी जाती है।

एक सप्ताह में चारों तरफ से कवर्ड होंगे ट्रांसफॉर्मर

इधर, नगर के दर्जनों स्थानों पर लगे ट्रांसफॉर्मर एक सप्ताह के अंदर चारों तरफ से कवर्ड होंगे। साथ ही बिना बॉक्स वाले ट्रांसफॉर्मर में नए बॉक्स लगाए जाएंगे। यह बात तहसीलदार चंद्रशेखर श्रीवास्तव ने शांति समिति की बैठक में कही। एक मार्च को होलिका दहन, दो मार्च को धुरेंडी एवं 6 मार्च को रंगपंचमी का त्योहार शांति और सौहार्द्रपूर्ण मनाए जाने के उद्देश्य से थाने में शाम पांच बजे शांति समिति की बैठक एसडीएम संजय उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में एक ट्रांसफॉर्मर के सुझाव के बाद तहसीलदार श्रीवास्तव ने डीई खरे से बात कर बताया, एक सप्ताह में समस्या हल हो जाएगी। पूर्व नप अध्यक्ष सुरजीत सिंह बिल्ले और अनिल अरोरा ने होली के लिए एनएच विभाग द्वारा हाईवे पर पेड़ों की कटाई की लकड़ी की मांग की। इस मौके पर हिउस अध्यक्ष आनंद पांडे, ढाबा संघ अध्यक्ष देवेंद्र ङ्क्षसह राजू, कैलाश नागर, रमेश वासवानी, टीआई कुंअरङ्क्षसह मुकाती आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो