scriptएससी एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्ण का जेल भरो अंदोलन | Jail arrest movement sawaran protest against sc st act | Patrika News

एससी एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्ण का जेल भरो अंदोलन

locationभोपालPublished: Sep 23, 2018 01:02:50 pm

Submitted by:

Amit Mishra

बोर्ड ऑफिस चौराहे पर कर रहे है सवर्ण समाज के लोग प्रदर्शन

news

एससी एसटी एक्ट के खिलाफ सवर्ण का जेल भरो अंदोलन

भोपाल. ब्रह्म समागम कल्याण समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा के साथ कुछ 20 सितम्बर को मंत्री रामपाल सिंह के बंगले पर पुलिस के द्वारा की गई मारपीट और एससी एसटी एक्ट संशोधन के विरोध में सवर्ण समाज द्वारा भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर धरना प्रर्दशन किया गया।

महासचिव प्रगतिशील ब्राह्मण संस्था के महासचिव पंडित चंद्रशेखर तिवारी का कहना है कि 20 सितम्बर को ब्राह्मण समाज के सभी शांति पूर्वक धरना दे रहे थे, उसके बाद सभी प्रदर्शनकारी म़ंत्री रामपाल सिंह के बंगले पर अपना विरोध प्रर्दशन कर रहे थे तभी वहां हबीबगंज पुलिस थाना के स्टाप ने आकर ब्रह्म समागम कल्याण समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा के साथ बदसलूकी की। और अशब्द कहे।

पुलिस वालों के इस बर्बाता पूर्वक की गई मारमीट की शिकायत डीजीपी और ग्रहमंत्री से ब्राह्मण समाज ने की,लेकिन पुलिस वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने और एससी एसटी एक्ट के खिलाफ रविवार को ब्राह्मण समाज के जेल भरो अंदोलन करेगे।

पूरे प्रदेश में जेल भरो अंदोलन
पंडित चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि बौखलाए पुलिसवालों ने पंडित धर्मेंद्र शर्मा (कक्का जी) को बुरी तरह से मारपीट की एवं अशब्द का प्रयोग करते हुए उन पर हाथापाई की उसी के विरोध में 23 सितंबर को जेल भरो आंदोलन किया जा रहा है। यह अंदोनलन भोपाल के साथ साथ प्रदेश के हर जिले में भी किया जा रहा है।

मुँह में काली पट्टी बाँधकर जाएंगे पुलिस हेडक्वार्टर
ब्राह्मण समाज के सदस्यों का कहना है कि रविवार को दोपहर में सभी समाज के लोग एमपी नगर बोर्ड ऑफिस चौराहा पर इकट्ठा होगे। उसके बाद सभी लोग मुँह में काली पट्टी बाँधकर कर बिना किसी नारेबाजी और शोर शराबा के शांतिपूर्ण पुलिस हेडक्वार्टर पीएचक्यू पहुँचकर अपनी गिरफ्तारी देगें।

ये है मामला
राजधानी भोपाल में एससी एसटी एक्ट संशोधन के विरोध में प्रदर्शन कर सवर्ण समाज के लोगों ने 20 सितम्बर को विरोध प्रदर्शन किया था। सवर्ण समाज अब काला कानून में सुधार करने के लिए जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे थे। इसके बाद सवर्ण समाज के लोगों ने बीजेपी दफ्तर के गेट के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं को काले झंडे दिखाये। वहीं ब्रह्म समागम कल्याण समिति के अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा के साथ कुछ प्रदर्शनकारी मंत्री रामपाल सिंह के बंगले में घुस कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, इस दौरान पुलिस ने काला झंडा लगाने वाले कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। और उसके बाद पुलिस वालों ने धर्मेंद्र शर्मा के साथ मारपीट कर अशब्द कहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो