scriptआतंकी हमले की तैयारी में जैश ए मोहम्मद और लश्कर, अलर्ट पर मध्यप्रदेश | Jaish e Mohammed and Lashkar preparation terrorist attack alert in mp | Patrika News

आतंकी हमले की तैयारी में जैश ए मोहम्मद और लश्कर, अलर्ट पर मध्यप्रदेश

locationभोपालPublished: Aug 31, 2019 04:33:56 pm

Submitted by:

Faiz

बड़े terrorist atteck की तैयारी कर रहा है जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा, intelligence bureau ने मध्य प्रदेश समेत देश के प्रमुख शहरों में जारी किया अलर्ट।

terrorist atteck alert

आतंकी हमले की तैयारी में जैश ए मोहम्मद और लश्कर, अलर्ट पर मध्यप्रदेश

भोपाल/ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत देश के कई बड़े शहरों के लिए आईबी ने आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी की है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ( IB ) के मुताबिक, भारत समेत विश्व भर में सक्रीय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद , लश्कर-ए-तैयबा और अल उमर मुजाहिदीन भारत के कई बड़े शहरों में आतंकी हमला करने की तैयारी कर रहे हैं। अगर इनपर ठोस निगरानी नहीं रखी गई, तो ये किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। अलर्ट मध्य प्रदेश के लिए भी जारी किया गया है, जिसको लेकर प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर को रिस्क जोन पर रखा गया है। इसके मद्देनजर पूरे सूबे की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए सार्वजनिक स्थलों की सर्चिंग शुरु कर दी गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Railway Jobs 2019: रेलवे में निकली भर्ती, इस तरह करें आवेदन


IB ने रिपोर्ट में कही ये बात

इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि, जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के साथ अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर उजागर, अल-उमर-मुजाहिदीन (एयूएम) आईएसआई के नए आतंकी संगठन हैं। सोर्सेस से पता लगा है कि, हालही में इनकी मूवमेंट घाटी के बाहर हुई है। साथ ही, इस बात की भी जानकारी मिली है कि, ये भारत के बड़े शहरों को निशाना बनाने के उद्देश्य से यहां घुसे हैं और किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने में सक्षम है।

terrorist atteck alert

सार्वजविक स्थलों पर रहें सतर्क


आईबी की रिपोर्ट में आर्टिकल 370 का हवाला देते हुए कहा गया है कि, अनुच्छेद 370 के हटने के बाद आईएसआई जम्मू और कश्मीर समेत देश के बड़े शहरों में आतंकी हमलों को अंजाम दे सकता है। दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों को दी गई सुरक्षा ब्रीफिंग में आईबी ने आतंकियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी कर दिये हैं। इसी के तहत पूरे प्रदेश के बड़े शहरों के लगभग सभी रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टेंड और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा पहरा बढञा दिया गया है। साथ ही, सर्चिंग जारी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- traffic rules : ट्रैफिक रूल्स तोड़ना पड़ सकता है जेब पर भारी, इन नियमों को कभी ना करें नज़रअंदाज़

इमरान भारत को दे चुके हैं भभकी


आपको बता दें कि, जब से जम्मू कश्मीस से अनुच्छेद 370 हटाया गया है, तभी से पाकिस्तान भारत के खिलाफ नापाक साज़िशें रचने की कोशिशों में जुटा हुआ हैं। एक तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने बयानों में भारत को खुले तौर पर एटोमिक हमलों की धमकी दे रहे हैं। वहीं, पाकिस्तान की खूफिया एजेंसीस इस तरह के टेरिरिस्ट अटैक कराकर यहां दहशत का माहौल बनाने की रणनीति बना रहे हैं। फिलहाल, सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर भारत की सभी एजेंसियां पूरी तरह सतर्क हैं और चप्पे चप्पे की निगरानी रख रही हैं, ताकि किसी भी आतंकी साज़िश को नाकाम किया जा सके।

 

आतंकी हमले के लेकर यहां पढ़ें संबंधित खबरें

Terrorist attack
Terrorist attack in mp
[typography_font:14pt;” >Terrorist attack in india

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो