scriptJanmashtami 2019 : यहां फूटेगी प्रदेश की सबसे बड़ी मटकी, होगी रंगारंग आतिशबाजी | Janmashtami 2019 : State's biggestJ 'Matki Fod' program | Patrika News

Janmashtami 2019 : यहां फूटेगी प्रदेश की सबसे बड़ी मटकी, होगी रंगारंग आतिशबाजी

locationभोपालPublished: Aug 21, 2019 11:02:53 am

Submitted by:

Amit Mishra

मटकी फोड़ प्रतियोगिता: कोलार हिन्दू उत्सव समिति, पत्रिका और विक्रमादित्य कॉलेज की ओर से 25 अगस्त को बंजारी दशहरा मैदान में होगा भव्य आयोजन

Janmashtami 2019  : यहां फूटेगी प्रदेश की सबसे बड़ी मटकी, होगी रंगारंग आतिशबाजी

Janmashtami 2019 : यहां फूटेगी प्रदेश की सबसे बड़ी मटकी, होगी रंगारंग आतिशबाजी

भोपाल। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी Shri krishna janmashtami 2019 news के उपलक्ष्य में कोलार हिन्दू उत्सव समिति, पत्रिका patrika Janmashtami 2019 और विक्रमादित्य कॉलेज की ओर से कोलार के बंजारी दशहरा मैदान पर प्रदेश की सबसे बड़ी मटकी फोड़ प्रतियोगिता matki phod pratiyogita का आयोजन 25 अगस्त को किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को एक लाख 51 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। मटकी फोड़ प्रतियोगिता के साथ-साथ यहां रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और आतिशबाजी का लुत्फ भी लोग उठा सकेंगे।

 

तैयारियां जोर-शोर से चल रही
इस आयोजन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। प्रतियोगिता को लेकर कोलार में हिंदू उत्सव समिति के पदाधिकारियों की एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में कई उप समितियां बनाई गई। इसमें सभी को व्यवस्थाओं को लेकर पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। साथ ही नगर निगम, पुलिस सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। समिति के अध्यक्ष महेश मीणा ने सभी पदाधिकारियों से कहा है कि जो जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं वे उन्हें जिम्मेदारी से पालन करें, ताकि इस कार्यक्रम को सफ ल बनाया जा सके।

janmashtami.jpg

अब तक आधा दर्जन से अधिक टीमों की एंंट्री
कोलार हिउस के सचिव रविन्द्र यति ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए अब तक जबलपुर, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल, दमुआ, सीहोर और आष्टा की टीमों की एंट्री हो गई है और भी स्थानों से इंट्री आने की संभावना है। मैदान में जगह-जगह एलइडी स्क्रीन लगाई जाएगी, साथ ही डिजिटल साउंड और डिजिटल रोशनी भी रहेगी।


महिलाओं के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था
इस बार बेहतर बैठक व्यवस्था रहेगी, जिसमें अतिथियों, वीआइपी गेस्ट, महिलाओं के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसी प्रकार आम लोगों के लिए भी इस बार बैठक व्यवस्था की जाएगी।

Janmashtami news


मुंबई, दिल्ली के कलाकार प्रस्तुतियां
मटकी फोड़ प्रतियोगिता के साथ-साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां होगी। इसमें स्थानीय कलाकार के साथ ही मुंबई और दिल्ली के कई कलाकार भी शामिल होंगे। देंगे। मटकी फोड़ के साथ-साथ रंगारंग आसमानी आतिशबाजी का नजारा भी लोग देख पाएंगे। इसमें कई आतिशबाज आतिशी कला का प्रदर्शन कर लोगों को रोमाचिंत करेंगे।

 

समीक्षा बैठक में कई पदाधिकारी हुए शामिल
मटकी फोड़ प्रतियोगिता की तैयारियों में अदित्य नारालिया, संजीव मिश्रा, सुनील सिंह, अखिलेश शुक्ला, राजीव दीक्षित, हरीश यादव, प्रकाश वर्मा, भगवान दास विश्वकर्मा, गिरजेश कटारे, ममता राय, अनुज गौर, आरएस यदुवंशी, दिनेश शिवहरे, शिव जडिय़ा, अशोक मीना, सुरेन्द्र शुक्ला, आनंद छपरीवाल सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो