scriptjanshatabdi express vistadome coach | जनशताब्दी एक्सप्रेस से विस्टा डोम की शुरुआत, पहले दिन कोच में 70 यात्रियों ने किया सफर | Patrika News

जनशताब्दी एक्सप्रेस से विस्टा डोम की शुरुआत, पहले दिन कोच में 70 यात्रियों ने किया सफर

पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, मंत्री सारंग एवं डीआरएम ने दिखाई हरी झंडी

जबलपुर तक का किराया 1390 रुपए, कोच में यात्रियों के लिए कुल 44 सीटेंकोच में कांच का इस्तेमाल, यात्री ले सकेंगे वादियों एवं पहाडि़यों का नजारा

भोपाल

Updated: August 16, 2022 11:14:49 pm

भोपाल. रानी कमलापति से जबलपुर जाने वाली शाम की ट्रेन जनशताब्दी एक्सप्रेस में विस्टा डोम कोच लगाने की शुरुआत कर दी गई है। पहले दिन इस कोच में 70 यात्रियों ने सफर किया। आरकेएमपी से नर्मदापुरम तक 42 यात्रियों ने सफर किया जबकि बाकी यात्रियों ने आगे के स्टेशन से अपनी यात्रा शुरु की। मंगलवार को रानी कमलापति स्टेशन पर आयोजित समारोह में पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, मंत्री विश्वास सारंग एवं डीआरएम सौरभ बंदोपध्याय ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विस्टाडोम कोच गाड़ी संख्या 12061 रानी कमलापति-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस में रानी कमलापति स्टेशन से 16 अगस्त से तथा गाड़ी संख्या 12062 जबलपुर-रानी कमलापति जनशताब्दी एक्सप्रेस में जबलपुर स्टेशन से 17 अगस्त से लगने लगेगा। जनशताब्दी एक्सप्रेस दोनो दिशाओं में रानी कमलापति, नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, करेली, नरसिंहपुर, श्रीधाम और मदन महल स्टेशन पर रुकेगी।
जनशताब्दी एक्सप्रेस से विस्टा डोम की शुरुआत, पहले दिन कोच में 70 यात्रियों ने किया सफर
पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, मंत्री सारंग एवं डीआरएम ने दिखाई हरी झंडी
जबलपुर तक का किराया 1390 रुपए

विस्टाडोम कोच का किराया रानी कमलापति स्टेशन से नर्मदापुरम तक 690/-, इटारसी तक 705/-, पिपरिया तक 870/-, गाडरवारा तक 1020/- , नरसिंहपुर तक 1150/-, श्रीधाम तक 1230/-, मदनमहल तक 1365/- और जबलपुर स्टेशन तक 1390/- रुपए प्रति यात्री निर्धारित किया गया है। उद्घाटन के बाद पहले दिन विस्टाडोम कोच में रानी कमलापति स्टेशन से नर्मदापुरम तक 42, रानी कमलापति से इटारसी तक 2, नर्मदापुरम से पिपरिया तक 25 एवं नर्मदापुरम से जबलपुर तक 1 यात्री सहित कुल 70 यात्रियों ने यात्रा की।
विस्टाडोम कोच ट्रेन में सफर से ये सुविधाएं

विस्टाडोम कोच ऐसे डिब्बे हैं, जिनमें चौड़ी खिड़कियां हैं और छतें भी कांच की हैं, पारदर्शी छत इसका खास आकर्षण है। प्रकृति प्रेमी इस कोच में यात्रा के दौरान प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले सकेंगे।
कोच में यात्रियों के लिए कुल 44 सीटें हैं। ये सीटें आरामदायक तो हैं ही, पैर फैलाने के लिए भी काफी जगह है। ऐसे में बच्चों से लेकर बड़ी उम्र के लोग आराम से सफर कर सकते हैं।
सीटों की सबसे बड़ी खासियत है कि इन्हें चारों ओर घुमाया जा सकता है, यानी यात्री सामने की ओर मुंह करके बैठने को मजबूर नहीं होगा, बल्कि जिस दिशा में चाहे, देख सकेगा।

विस्टाडोम कोच में यात्रा के दौरान पर्यटकों को प्रकृति के विहंगम दृश्य देखकर एक रोमांचक यात्रा अनुभव प्राप्त होगा। यह कोच ग्लास रूफ टॉप, स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।
कोच में यात्रियों के लिए मल्टी-टियर स्टील लगेज सेल्फ, स्नैक टेबल, पर्यटकों के अनुकूल लाउंज, माइक्रोवेव ओवन, कॉफी मेकर और रेफ्रिजरेटर के साथ एक मिनी पेंट्री कार की सुविधा उपलब्ध है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

PM मोदी आज करेंगे 5G सर्विस लॉन्च, टेक्नोलॉजी के नए युग का होगा आगाजगुजरात : AC और सिलेंडर ब्लास्ट से 4 लोगों की दर्दनाक मौत, 5 घायलसंयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ अमरीका लाया प्रस्ताव, भारत सहित 4 देशों ने नहीं किया मतदानयूक्रेनी क्षेत्रों को रूस में 'विलय' किए जाने की Speech में Putin ने क्यों लिया भारत और चीन का नाम?LPG cylinder price: कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी, घरेलू LPG के दाम में राहत नहींबैक टू बैक 8 ट्वीट कर हर्षा भोगले ने लगा दी इंग्लैंड की क्लास, दीप्ति शर्मा के 'मांकडिंग' को लेकर पढ़ाया कल्चर का पाठत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया हुई पूरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी मैदान में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.