रविवार को देश में जनता कर्फ्यू, सुबह 7 से रात 9 बजे तक घर से बाहर ना निकले!

पीएम मोदी ने आने वाले 22 मार्च को देश के लोग से जनता कर्फ्यू का पालन करने का अपील की है

By: Devendra Kashyap

Updated: 19 Mar 2020, 08:58 PM IST

नई दिल्ली. पीएम नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को रात 8 बजे देश को संबोधित किया। उन्होंने आने वाले 22 मार्च को देश के लोग से जनता कर्फ्यू का पालन करने का अपील की है। उन्होंने कहा कि 22 मार्च को वे सुबह 7 बजे से लेकर रात 10 बजे तक घर से बाहर ना निकलें। पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी सेवाएं अस्पताल और मीडिया की सक्रियता जरूरी है लेकिन जिन लोगों के लिए जरूरी नहीं है वे घर से बाहर ना निकलें।

सजग रहना जरूरी


अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि अगर आपको ये लगता है कि आप घूमेंगे और आप कोरोना के संक्रमण में नहीं आएंगे, तो यह सोचना गलत है। क्योंकि ऐसा करके आप खुद को और अपने परिवारवालों को भी खतरे में डालेंगे।

तेजी से बढ़ता संक्रमण

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस माहामारी को रोकने के लिए एक नागरिक के नाते अपने कर्तव्य का पालन करेंगे। साथ ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन करेंगे। हमें यह संकल्प लेना होगा कि हम खुद तो संक्रमण से बचेंगे ही साथ ही दूसरों को भी बचाएंगे।


तेजी से बढ़ता संक्रमण

संबोधन के दौरान मोदी ने कहा कि आज तक मैंने आपसो जो मांगा है, आपने दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार आपलोग मुझे 2-4 हफ्ते दीजिए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जितने भी देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है, वहां देखा गया है कि शुरुआती कुछ दिनों के बाद संक्रमण का विस्फोट हुआ। ऐसे में सभी को बचने की जरूरत है।

अब तक देश में कोरोना वायरस के 177 मामले

गौरतलब है कि भारत में अब तक देश में कोरोना वायरस के 177 मामले सामने हैं। वहीं अगर दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो चुकी है जबकि अब तक 8800 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus Coronavirus causes pm modi Prime Minister Narendra Modi
Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned