ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह में 'रोड़ा', कांग्रेस विधायक ने कहा- मुझे बनाओ प्रदेश अध्यक्ष

कांग्रेस विधायक ने कहा कि हमें कब तक बच्चा समझा जाएगा

भोपाल/ कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की मानें तो जल्द ही मध्यप्रदेश कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलने वाला है। ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग उनके समर्थक जोर शोर से कर रहे हैं। इस बीच अब नए दावेदार भी सामने आने लगे हैं। कांग्रेस विधायक संजय यादव ने भी यह मांग की है कि मुझे भी प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाए। साथ ही उन्होंने इसके लिए बीजेपी का उदाहरण दिया है।

संजय यादव ने प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया से मिलकर कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष हमें बनाओ। दरअसल, प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जैसे ही सुगबुगाहट तेज हुई, उसके बाद प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने मंगलवार को पीसीसी में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान कांग्रेस विधायक संजय यादव भी वहां पहुंचें। उन्होंने बाबरिया के समक्ष कांग्रेस अध्यक्ष की दावेदारी जताई और बोले कि हमें कब तक बच्चा समझा जाएगा।

13.jpg

हम संभाल सकते हैं प्रदेश की कमान
संजय यादव ने बाबरिया से कहा कि हम भी प्रदेश कांग्रेस की कमान संभाल सकते हैं। बारगी विधायक ने कहा कि हम भी वर्षों से संगठन के लिए काम कर रहे हैं। जब भाजपा में वीडी शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है तो कांग्रेस में सड़क पर लड़ाई लड़ने वाले युवा नेताओं को क्यों मौका नहीं दिया जा सकता। संजय ने उदाहरण देते हुए कहा कि जबलपुर में एबीवीपी की राजनीति करते थे तो वे नगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष और पार्षद थे और शर्मा के खिलाफ उन्होंने राजनीतिक आंदोलन किए थे।

फेसबुक पर भी लिखा पोस्ट
विधायक संजय यादव ने मंगलवार को पहले तो दीपक बाबरिया से मुलाकात की। उसके बाद बुधवार को फेसबुक पर पोस्ट लिखा। जिसमें उन्होंने लिखा कि जब भाजपा में एक सामान्य कार्यकर्ता और सांसद को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है तो कांग्रेस में क्यों नहीं...? जबकि मुझे 30 साल संगठन में कार्य करने का अनुभव है। मुझमे सांगठनिक छमता है तो मुझे अध्यक्ष क्यों नहीं...?

गौरतलब है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन अभी तक पार्टी इस बारे में अंतिम फैसला नहीं कर पाई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में कई नामों की चर्चा है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा ज्योतिरादित्य सिंधिया की है। इसके अलावे दावेदारों में अजय सिंह, बाला बच्चन, उमंग सिंघार के नाम की भी चर्चा है। लेकिन अंतिम फैसला तो सोनिया गांधी लेंगी।

Congress Jyotiraditya Scindia
Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned