जेट एयरवेज और एयर इंडिया की फ्लाइट भोपाल डायवर्ट

खराब मौसम: दिल्ली में नहीं कराई लैंडिंग...

By: दीपेश तिवारी

Published: 15 May 2018, 07:54 AM IST

भोपाल। दिल्ली में खराब मौसम का असर विमान सेवाओं पर भी पड़ा। खराब मौसम की वजह से जेट एयरवेज और एयर इंडिया की फ्लाइट भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दी गई।

जानकारी के मुताबिक जेट एयरवेज की पटना-दिल्ली फ्लाइट ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी, उधर एअर इंडिया की बैंगलोर-दिल्ली फ्लाइट भी दिल्ली के लिए रवाना हुई। दिल्ली पहुंचने पर एटीसी ने दोनों उड़ानों को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी। इसके बाद दोनों फ्लाइट को भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई।

इस दौरान कुछ फ्लाइट को कैंसिल भी कर दिया गया। सुहास भगत 4 घंटे एयरपोर्ट करते रहे इंतजार : मौसम की खराबी के चलते भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत को भी एयरपोर्ट पर 4 घंटे इंतजार करना पड़ा।



इधर, दो दिन में पेट्रोल 18, डीजल 23 पैसे महंगा

कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में महंगाई का तडक़ा लगा है। पिछले दो दिनों में भोपाल में पेट्रोल 18 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। पिछले करीब एक पखवाड़े से डीजल-पेट्रोल के रेट स्थिर बने हुए थे। ऐसे में तेल उद्योग से जुड़े लोगों का कहना है कि कर्नाटक चुनाव के चलते मूल्य नियंत्रण प्रणाली को लेकर तेल कंपनियों पर दबाव था। तेल कंपनियों ने रोजाना होने वाले बदलाव पर 24 अप्रैल से रोक लगा रखी थी।

रिकॉर्ड ऊंचाई पर भाव
राजधानी में पेट्रोल 12 मई को बदलाव के साथ 80.22 रुपए प्रति लीटर बिका था। अगले दिन 13 मई को 18 पैसे बढक़र 80.40 रुपए प्रति लीटर बिकने लगा। वहीं, डीजल के दाम 23 पैसे बढक़र 69.65 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए है। जानकारों का कहना है कि तेल कंपनियां अपना नुकसान पूरा कर रही है।

उधर डॉलर के मुकाबले रुपया 15 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है, जिससे कंपनियों की लागत बढ़ गई है। मध्यप्रदेश पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह बताते हैं कि 19 अप्रैल से भाव रुके हुए थे। पिछले दो दिन से भावों ने तेजी आ गया है।

Jet Airways
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned