scriptपेमेंट का फर्जी मैसेज भेज ज्वेलर्स को लगाई चपत | Jewelers got hit by sending fake message of payment | Patrika News

पेमेंट का फर्जी मैसेज भेज ज्वेलर्स को लगाई चपत

locationभोपालPublished: Sep 21, 2021 01:04:09 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

जून में आरोपी ने की थी खरीदी, शिनाख्त हुई
 

पेमेंट का फर्जी मैसेज भेज ज्वेलर्स को लगाई चपत

पेमेंट का फर्जी मैसेज भेज ज्वेलर्स को लगाई चपत

भोपाल. राजधानी में फोन-पे के जरिए पेमेंट का फर्जी मैसेज भेजकर ज्वेलर्स को ठगने का मामला सामने आया है। कोलार पुलिस ने जांच के बाद धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस तरह के पहले भी आधा दर्जन मामले राजधानी में आ चुके हैं, जिसका आरोपी फिलहाल जेल में बंद है।
कोलार पुलिस के अनुसार दीपक सोनी पुत्र पन्नालाल सोनी (40) की ललिता नगर में ज्वेलर्स की दुकान है। 26 जून को उनकी दुकान पर एक युवक आया और अपना नाम शिवेश कुमार बताते हुए दुकान से 33,500 रुपए की सोने की बाली और अंगूठी खरीदी। जब पेमेंट करने की बारी आई, तो जालसाज ने फोन से ज्वेलर्स के खाते में पेमेंट करने को कहा। फरियादी ज्वेलर्स फोन-पे के जरिए पेमेंट लेने को तैयार हो गया। इसके बाद जालसाज ने एक मैसेज पेमेंट सक्सेसफुल होने का दिखाया और बाली व अंगूठी लेकर चला गया। देर रात फरियादी ने जब घर जाकर खाते का बैलेंस चेक किया तो 33500 रुपए का मैसेज तो मिला, लेकिन यह पेमेंट खाते में पहुंचा नहीं था। इसके बाद फरियादी ने आरोपी के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया, लेकिन बात नहीं हुई। कुछ दिनों बाद फरियादी ने साइबर सेल में ठगी की शिकायत की थी। जांच के बाद कोलार थाने में शिवेश के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया है। आरोपी मूलत: बिहार का रहने वाला है, कुछ सालों से भोपाल में रह रहा था। पुलिस ने उसकी कुंडली खंगाल ली है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो