मध्यप्रदेश में भी जियो का नेटवर्क बाधित, परेशान हो रहें करोड़ों यूजर्स

jio network down: मध्यप्रदेश के जियो यूजर्स हो रहे परेशान, सुबह 9 बजे से ठप्प हैं सेवाएं...।

By: Manish Gite

Updated: 06 Oct 2021, 01:55 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में भी जियो टेलीकॉम का नेटवर्क डाउन होने की शिकायतें मिल रही हैं। सुबह करीब 9 बजे से इंटरनेट सेवाएं और कॉलिंग पूरी तरह से ठप्प हो गई हैं। इधर, सुबह नेटवर्क में खराबी के बाद से ही कंपनी की टेक्निकल टीम दोबारा से सेवाएं बहाल करने में जुटी हुई है।


राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, मुरैना समेत कई जिलों से खबर है कि जियो की सेवाएं बाधित होने से यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यूजर्स अन्य कंपनियों के नेटवर्क से इंटरनेट और कॉलिंग कर रहे हैं।

 

दो दिन पहले वाट्सअप, इंस्टाग्राम और फेसबुक की सेवाएं भी कुछ घंटों के लिए बाधित हो गई थीं। यह समस्या भारत समेत कई देशों में आई थीं। हालांकि मध्यप्रदेश में बुधवार दोपहर तक जियो कंपनी की तरफ से अब तक इस समस्या को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

 

सबसे ज्यादा जियो के यूजर्स

गौरतलब है कि मार्च 2021 में देश में 118.09 करोड़ मोबाइल ग्राहक हैं। इनमें से 42.2 करोड़ ग्राहक सिर्फ रिलायंस के उपभोक्ता हैं। इनके अलावा 35.2 करोड़ उपभोक्ता एयरटेल के पास हैं। आइडिया के पास 28.2 करोड़ और बीएसएनएल के पास 11.8 करोड़ उपभोक्ता है।

 

ट्रेंड करने लगा JioDown

रिलायंस जियो की सर्विस डाउन होने के साथ ही माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगी। साइट के मुताबिक जियो इंटरनेट को लेकर आ रही दिक्कतों को लेकर हजारों रिपोर्ट्स की जा चुकी है।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned