scriptGMC की डीन ने कहा- इस तरह के माहौल में नहीं कर सकतीं काम और दे दिया इस्तीफा | Juda strike in GMC | Patrika News

GMC की डीन ने कहा- इस तरह के माहौल में नहीं कर सकतीं काम और दे दिया इस्तीफा

locationभोपालPublished: Oct 09, 2019 01:05:36 am

Submitted by:

praveen shrivastava

खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

GMC की डीन ने कहा- इस तरह के माहौल में नहीं कर सकतीं काम और दे दिया इस्तीफा

GMC की डीन ने कहा- इस तरह के माहौल में नहीं कर सकतीं काम और दे दिया इस्तीफा

भोपाल. गांधी मेडिकल कॉलेज में तीन दिन से चल रहे आंदोलन के बाद कॉलेज की डीन डॉक्टर अरुणा कुमार ने मंगलवार शाम को इस्तीफा दे दिया। कमिश्नर को लिखे पत्र में उन्होंने स्वेच्छा से पद छोडऩे की बात कही। इस्तीफा देने के बाद डॉ. कुमार कॉलेज में स्त्री रोग विभाग के विभागाध्यक्ष के तौर पर काम करती रहेंगी। इधर, डीन के इस्तीफे की जानकारी मिलते ही जूनियर डॉक्टर भी आगामी रणनीति बनाने में जुट गए। देर रात तक जूडा की बैठक चलती रही। उम्मीद है कि मांग पूरी होने पर अब जूडा अपनी हड़ताल खत्म कर देगा। मामले में डीन अरुणा कुमार ने कहा कि इस तरह के माहौल में वे काम नहीं कर सकतीं, ऐसे में इस्तीफ देना ही बेहतर है। सभी जूडा उनके बच्चों जैसे हैं। वे उनसे नाराज नहीं हैं, लेकिन इस तरह का व्यवहार सही नहीं है।

अनुशासन में काम करना पसंद नहीं आया
उन्होंने बताया कि वे 34 सालों से इस संस्थान में है। मैंने कभी अपने सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं किया। हमेशा अनुशासन में रही और अनुशासन से ही लोगों से काम कराया। शायद यही बात लोगों को पसंद नहीं आई। मैंने हमेशा से ही मरीज हित के साथ संस्थान के लिए काम किया है।

शासन, प्रशासन ने नहीं दिखाई तत्परता
मामले को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि इस मामले को इतना बढ़ाने में शासन और प्रशासन की उदासीनता ही सबसे बड़ी वजह रही। उनका मानना है कि बीते तीन दिनों में विभाग प्रमुख के साथ मंत्री या कोई अन्य अधिकारी छात्रों से बात करने नहीं पहुंचा। इससे जूनियर डॉक्टरों का गुस्सा बढ़ गया और हड़ताल इतनी लंबी चली। गौरतलब है कि बीते शनिवार को तड़के गल्र्स हॉस्टल में असामाजिक तत्व घुस आया था। उसने एमबीबीएस स्टूडेंट के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की थी। तभी से जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो