बावड़ी के चारों ओर के पेड़ काटे गए

Venkat vijay Kumar

Publish: May, 18 2018 01:43:58 PM (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
बावड़ी के चारों ओर के पेड़ काटे गए

पत्रिका अमृतम जलम - लोगों के सहयोग से बारादारी की श्रमदान के जरिए की सफाई। भोपाल. पत्रिका के पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत गुरुवार को वार्ड 39 के नव

भोपाल. पत्रिका के पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत गुरुवार को वार्ड 39 के नवीन नगर स्थित बावडी के चारों ओर के पेड़ और उनकी लटकती टहनियों की सफाई की गई। पांचवे दिन भी नगर निगम का अमले के साथ समाजसेवियों का अमला बारादारी के चारों ओर की सफाई करने में आगे बढ़कर श्रमदान कर सहयोग किया।

पत्रिका ने बावड़ी के साथ ही बगीचे और बारादारी की सफाई करने का बीड़ा उठाया है। इस कार्य में नगर निगम के वार्ड 39 के दरोगा अविनाश चौधरी 5 से 6 घंटे स्वयं खड़े रहकर अभियान को सफल बनाने में मदद कर रहे हैं। वही पत्रिका टीम भी लगातार नगर निगम के कार्यों की मानिटरिंग कर रही है।

इनका मिला सहयोग

सफाई अभियान में मोहल्ले के रहवासी आगे आकर श्रमदान कर पत्रिका के अमृतम जलम अभियान से जुड़े रहे हैं। गुरुवार को बावड़ी सफाई अभियान के अंतर्गत बावड़ी में स्थित दुर्घटना संभावित पेड़ों को नगर निगम अमले द्वारा काटा गया एवं समस्त बावड़ी क्षेत्र की जंगली पेड़ पौधों पौधों की कटाई एवं छटाई की गई जिसमें नगर निगम की ओर से आनंद अग्रवाल, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश पाल, कमलेश एवं विकास समेत स्थानीय निवासी रोहित चौहान, समाजसेवी आंनद गुप्ता, चंद्रप्रकाश तिवारी पुष्पा नगर, आशीष जैन, अशोका चतुर्वेदी, मालती राय, सुहैल भाई, आसिफ खान, मोहम्मद अकरम, महेंद्र राही आदि का सहयोग मिला।

इनका कहना है...

यहां इससे पहले नगर निगम का अमला नजर नहीं आता था, वहां लगातार पांच दिन से निगम अमले के साथ ही पत्रिका टीम की उपस्थित देखकर रहवासियों को भरोसा हो गया कि पत्रिका जो कहता है, वह करके दिखाता है। बावड़ी के उपर लटकते टहनियों और पेड़ों की छंटाई के बाद अब बावड़ी, बारादारी के साथ ही बगीचा भी साफसुथरा दिख रहा है। इसलिए हम रहवासियों ने निर्णय लिया कि पत्रिका के अभियान के साथ आखिरी दौर तक रहेंगे।
- राजेश गोस्वामी, रहवासी नवीन नगर

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned