scriptJungle of Madhya Pradesh is the best in the country, the best tourism | मध्यप्रदेश के जंगल देश में सबसे बेस्ट, बेस्ट टूरिज्म कैम्पेन ने किया नंबर वन | Patrika News

मध्यप्रदेश के जंगल देश में सबसे बेस्ट, बेस्ट टूरिज्म कैम्पेन ने किया नंबर वन

----------------
- मप्र के जंगल व वन्यजीव को देश में नंबर वन का दर्जा
- सोशल मीडिया पर फीडबैक के आधार पर मिला अवार्ड
--------------------

भोपाल

Published: August 22, 2021 09:57:29 pm

[email protected]भोपाल। मध्यप्रदेश ने देश में नंबर वन होने का एक और तमगा हासिल कर लिया है। प्रदेश के जंगल और वन्यजीव देश में सर्वश्रेष्ठ माने गए हैं। कोरोना संकट काल के बावजूद पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार चलाए गए कैम्पेन और पर्यटकों की बढ़ती पसंद के आधार पर यह नंबर वन का तमगा मिला है। सोशल मीडिया फीडबैक के आधार पर दिल्ली में इंटरनेशनल टूरिज्म एक्सपो एंड कॉन्क्लेव 2021 में मध्यप्रदेश को इस श्रेणी मं सर्वश्रेष्ठ राज्य चुना गया है। इंटरनेशनल टूरिज्म एक्सपो एंड कॉन्क्लेव संस्था सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाकर फीडबैक के आधार पर हर साल अवॉर्ड देती है।
-------------------------------
यूं किया गया पसंद : ये 3 खूबियां सराही गई...........
पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला बताते हैं कि इस कॉन्क्लेव में मध्यप्रदेश की तीन बातों को खूब सराहा गया। पहला, कोरोना संकट में भी हमारे कैम्पेन बंद नहीं हुए। कैम्पेन को बदलकर लगातार चलाया गया। दूसरा हमने रिस्ट्रेक्शन-फ्री टूरिज्म दिया। कोरोना काल में भी कम से कम बंदिशें रखी। टूरिस्ट को सिर्फ वैक्सीन और कोरोना प्रोटोकाल फॉलो के लिए कहा। तीसरा सबसे पहले पचमढ़ी, खजुराहो जैसे पर्यटन स्थलों व शहरों को सौ प्रतिशत वैक्सीनेट करा दिया। इससे प्रदेश का पर्यटन लॉकडाउन खुलते ही वापस बढऩे लगा।
---------------------------
ये 3 अवार्ड मिले-
सर्वश्रेष्ठ राज्य का अवार्ड प्रमुख सचिव पर्यटन एवं जनसंपर्क शिव शेखर शुक्ला को दिया गया है। बेस्ट वाइल्ड लाइफ एंड इको टूरिज्म का अवॉर्ड डिप्टी डायरेक्टर युवराज पडोले और बेस्ट टूरिज्म मार्केटिंग कैंपेन का अवॉर्ड डिप्टी डायरेक्टर दीपिका रॉय चौधरी को मिला।
--------------------
यूं एमपी अजब-गजब है....
यहाँ 77 हजार 700 वर्ग किलोमीटर के वन क्षेत्र में, 11 राष्ट्रीय उद्यानों और 24 वन्यजीव अभयारण्यों के साथ कई वन्यजीव हॉट स्पॉट हैं। 526 की अधिकतम बाघ संख्या वाले मध्यप्रदेश के टाइगर स्टेट को भी हाल ही में द लेपर्ड स्टेट और घडिय़ाल स्टेट का दर्जा मिला है, जो वन्य जीव संरक्षण के प्रयासों को दर्शाता है।
--------------------------
पर्यटन का नया कैम्पेन-
पर्यटन विभाग ने ओरछा सांस्कृतिक उत्सव, मांडू उत्सव, जल महोत्सव, गो हेरिटेज रन, साइकिल सफारी और एलीफेंट सफारी जैसे विभिन्न प्रचार कार्यक्रमों का आयोजन किया है। इसने बफर में सफर, इंतजार आपका, इंतजार खत्म हुआ, मानसून मैजिक, सब कुछ जो दिल चाहे, आदि जैसे सोशल मीडिया कैंपेन का भी आयोजन किया है।
------------------------------
CM Shivrajsingh Chauhan Bori Sanctuary STR Pachmari
CM Shivrajsingh Chauhan Bori Sanctuary STR Pachmari

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, ओमिक्रॉन केस 10 हजार पारSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणनेताजी की जयंती अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जाएगी, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलिदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासUP TET Exam 2021 : बारिश पर भारी अभ्यर्थियोंं का उत्साह, कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई TET परीक्षाAjmer Urs : 1 फरवरी को उतरेगा संदल, 2 को खुलेगा जन्नती दरवाजाUP Top News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.